Prabhat Times

Jalandhar जालंधर(kapurthala gurudwara firing case cm bhagwant mann) पंजाब सीएम भगवंत मान ने कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में शहीद हुए होमगार्ड जवान के परिवार के प्रति दुख व्यक्त किया है।

परिवार को एक करोड़ सहायता राशि देने की बात भी कही है। इसके अलावा 1 करोड़ बीमा राशि भी मिलेगी। होम गार्ड जवान जसपाल सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

गुरुद्वारा श्री अकाल बुंगा साहिब पर कब्जे को लेकर गुरुवार सुबह पुलिस और निहंगों के बीच फायरिंग हो गई। जिसमें एक पुलिसकर्मी की गोली लगने से मौत हो गई जबकि DSP समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

CM ने ट्वीट कर लिखा कि कि पुलिस जवान ने अपना फर्ज निभाया। सरकार की ओर से आ​र्थिक मदद के तौर पर एक करोड़ रुपए परिवार को दिए जाएंगे।

बाकी के एक करोड़ रुपए बीमा अधीन एचडीएफसीबैंक की अेार से दिए जाएंगे। भविष्य में परिवार की हर तरह से मदद के लिए सरकार वचनबद्ध है। जसपाल सिंह की बहादुरी को​ दिल से सलाम।

जालंधर पहुंचे स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला

वारदात में जख्मी एक पुलिस कर्मी का इलाज जालंधर के कपूरथला चौक में स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा है। जिसका हाल जानने के लिए पंजाब के स्पेशल DGP (लॉ एंड आर्डर) अर्पित शुक्ला पहुंचे।

उनके साथ जालंधर के पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा, डीसीपी अंकुर गुप्ता सहित सिटी के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

परिवार-डॉक्टर से मिले डीजीपी शुक्ला

डीजीपी शुक्ला ने जख्मी मुलाजिम के परिवार से बातचीत भी की। उन्होंने कहा- पुलिसकर्मियों के इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। वहीं, डीजीपी शुक्ला ने पुलिस कर्मी के इलाज को लेकर उक्त अस्पताल के डॉक्टरों से भी बातचीत की और जख्मी पुलिस कर्मी की स्थिति के बारे में जाना।

वहीं, इससे पहले पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान शहीद हुए मुलाजिम को 2 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1