Prabhat Times

Jalandhar जालंधर(Jalandhar rural Police took strict action in the attack on former soldier) पिपली गांव में पूर्व सैनिक पर हुए हमले के मामले में एक घटनाक्रम में जालंधर ग्रामीण पुलिस ने कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपराध से जुड़े कई हथियार और वाहन भी बरामद किए हैं।

एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा कि ये गिरफ्तारियां 3 अगस्त को पिपली गांव, लोहियां में पूर्व सैनिक बलविंदर सिंह के परिवार पर हुए हमले की चल रही जांच के तहत की गई हैं।

एसएसपी खख ने बताया, “एसएचओ लोहियां बख्शीश सिंह और इंस्पेक्टर सीआईए स्टाफ जालंधर ग्रामीण के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

हमारी टीमों ने इस मामले से जुड़े विभिन्न हथियार और वाहन जब्त किए हैं।”

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुखजीवन सिंह उर्फ ​​गग्गू, अमनदीप सिंह उर्फ ​​अमना, पुपिंदर सिंह उर्फ ​​पिंडू, जगदीप सिंह उर्फ ​​जग्गी, गुरजीत सिंह, हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी, गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​बाबा, शमशेर सिंह उर्फ ​​साबी, जतिंदर कुमार उर्फ ​​बॉबी और योगेश कुमार उर्फ ​​जैरी के रूप में हुई है।

पुलिस ने 4 जिंदा कारतूस के साथ एक .32 बोर पिस्तौल और 4 जिंदा कारतूस के साथ एक देशी पिस्तौल (.315 बोर) बरामद की है।

इसके अलावा, तलवारें, दातार, लाठी और कहिस (खेती के औजार) भी बरामद किए गए।

जब्त किए गए वाहनों में एक होंडा सिटी कार (PB-12-F-6896), एक ऑल्टो कार (PB-12-AG-9956), एक चोरी किया हुआ सोनालीका ट्रैक्टर और पांच मोटरसाइकिल शामिल हैं।

इन मोटरसाइकिलों में एक स्प्लेंडर (PB-33-1-8579), एक लाल बॉक्सर (PB-08-AE-8753), एक काले और चांदी रंग की होंडा (PB-08-EL-4370), एक काले और नीले रंग की बजाज प्लेटिना (PB-08-EH-5620) और एक काले रंग की हीरो स्प्लेंडर (PB-08-FE-4066) शामिल हैं।

एसएसपी खख ने कहा कि हमले की साजिश कथित तौर पर दो एनआरआई भाइयों, दारा सिंह और दरबारा सिंह ने रची थी, जो वर्तमान में इंग्लैंड में रह रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हम उनकी भूमिका की जांच जारी रखे हुए हैं और लुकआउट नोटिस जारी करने की प्रक्रिया में हैं।”

इसी से जुड़े घटनाक्रम में, ईएसआई अवतार सिंह (नंबर 179/जालंधर-ग्रामीण) को इस मामले में कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस उपाधीक्षक (सब डिवीजन शाहकोट) की रिपोर्ट के अनुसार, एएसआई अवतार सिंह भूमि विवाद से संबंधित एक पूर्व शिकायत पर उचित कार्रवाई करने में विफल रहे, जिससे हिंसक घटना को रोका जा सकता था। उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है।

एसएसपी खख ने कहा, “कर्तव्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी”

लोहियां पुलिस स्टेशन में आईपीसी और आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया गया मामला जिले में आपराधिक तत्वों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान का हिस्सा है।

एसएसपी (जांच) जसरूप कोर बाथ और एसपी शाहकोट सब डिवीजन विजय कुंवर पाल के मार्गदर्शन में यह अभियान चलाया गया।

सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया है और आगे की पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

जालंधर ग्रामीण पुलिस किसी भी शेष संदिग्ध की पहचान करने और उसे पकड़ने के लिए अपनी जांच जारी रखे हुए है।

एसएसपी खख ने कहा, “हम इस मामले में सभी सुरागों का अनुसरण कर रहे हैं। इस घटना से संबंधित जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को पुलिस से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।”

एसएसपी ने घटना के बारे में भी जानकारी दी, जिसमें बताया गया कि यह पिपली गांव में 10.5 एकड़ जमीन से जुड़े एक भूमि विवाद से संबंधित है।

कथित तौर पर हमले में लगभग 100 व्यक्तियों का एक समूह शामिल था, जिन्होंने बलविंदर सिंह के घर में प्रवेश किया, परिवार के सदस्यों पर हमला किया, संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और कीमती सामान चुरा लिया।

जालंधर पुलिस इस मामले की गहन जांच करने और सभी दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1