Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (jalandhar rural police launches CASO to tackle crime across district) अपराध पर अंकुश लगाने के लिए केंद्रित प्रयास में, जालंधर देहात पुलिस ने आज ऑपरेशन कासो चलाया।

ऑपरेशन कासो के तहत पुलिस जिला जालंधर देहात की सीमाएं सील करके सर्च और चैकिंग अभियान चलाया।

विशेष ऑपरेशन के तहत ड्रग्स और अन्य प्रतिबंधित सामान की बड़ी बरामदगी हुई।

सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलाए गए इस अभियान का नेतृत्व एडीजीपी पीएपी एम.एफ. फारूकी ने किया, साथ ही जालंधर देहात पुलिस के एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खख भी मौजूद थे।

इस अभियान की सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई थी, जिसमें डीएसपी रैंक के अधिकारी प्रत्येक पुलिस स्टेशन में गतिविधियों की निगरानी कर रहे थे, जबकि चार एसपी विभिन्न उप-विभागों का प्रबंधन कर रहे थे।

संवेदनशील क्षेत्रों में त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कुल 26 ग्रामीण रैपिड रिस्पांस वाहन तैनात किए गए थे।

एडीजीपी फारूकी ने आपराधिक गतिविधियों को कम करने और सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने में इन अभियानों के महत्व पर जोर दिया।

इस अभियान का नेतृत्व करने वाले एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा कि उनका ध्यान आपराधिक गतिविधियों के लिए जाने जाने वाले क्षेत्रों पर था,

अभियान के दौरान की गई महत्वपूर्ण बरामदगी जिले को सुरक्षित रखने के लिए जालंधर ग्रामीण पुलिस की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

सीएएसओ के परिणामस्वरूप 22 एफआईआर दर्ज की गईं और 28 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीमों ने कई स्थानों पर तलाशी ली, जिसमें 28 ग्राम हेरोइन, 665 नशीली गोलियां, 784,000 मिली अवैध शराब, 200 किलोग्राम लाहन और दो चालू स्टिल बरामद किए गए।

अभियान के दौरान छह मोबाइल फोन और दो चोरी की मोटरसाइकिलें भी जब्त की गईं।

इसके अलावा, धारा 129 बीएनएसएस (110 सीआरपीसी) के तहत 28 व्यक्तियों के खिलाफ निवारक उपाय किए गए। पुलिस ने 13 डोजियर भी तैयार किए, 13 हिस्ट्रीशीट खोली, 237 ट्रैफिक चालान जारी किए और 43 वाहन जब्त किए।

इस अभियान ने जिले भर में आपराधिक गतिविधियों को बाधित किया है और संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की उपस्थिति को मजबूत किया है।

एसएसपी खख ने कहा कि जालंधर ग्रामीण पुलिस कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और नागरिकों से समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना देने का आग्रह करती है।

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1