Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (international Art Workshop ArtEco at DAV University Promotes Indian Culture and Heritage) इक्कीस विदेशी और भारतीय कलाकार इंटरनेशनल सोशिओ-कल्चरल आर्ट प्रोजेक्ट “आर्टईको” के लिए डीएवी यूनिवर्सिटी में एकत्रित हुए हैं।

कार्यशाला और प्रदर्शनी से युक्त यह छह दिवसीय प्रयास, वैश्विक मंच पर भारतीय संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देने के उद्देश्य को सँजोये है।

आर्ट वर्कशॉप के दौरान ये प्रतिभाशाली कलाकार अपने काम का लाइव प्रदर्शन करेंगे। वर्कशॉप के पश्चात 17 अक्टूबर को इन कला कृतियों की प्रदर्शनी आयोजित होगी।

कलाकारों की प्रतिष्ठित सूची में रूस के छह कलाकार: इरीना बारानोवा, बाउटिना अनास्तासिया, पुष्केरेवा निकोल, गैलाखोवा मिलाना, ओल्गा लेवचेंको और अक्सेंटिव सर्गेई शामिल हैं। भारत से हरीश वर्मा, पंकज, ग़ज़ल प्रताप और सुनील कपूर जैसे उल्लेखनीय कलाकार हैं।

डीएवी यूनिवर्सिटी के वाइस चान्सलर डॉ. मनोज कुमार ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए पर्यावरण और विरासत संरक्षण के प्रति समर्पण के लिए कलाकारों की सराहना की।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि “आर्टईको” न केवल कलात्मक अभिव्यक्ति के लिए एक मंच के रूप में बल्कि सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए उत्प्रेरक के रूप में भी कार्य करता है।

श्रेयांसी इंटरनेशनल आर्ट एंड कल्चर ऑर्गनाइजेशन की प्रबंध निदेशक श्रेयांसी सिंह मनु ने छात्रों और युवाओं को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और कला के प्रति संवेदनशील बनाने पर बल दिया श्र्यान्सी इंटरनेशनल आर्ट एंड कल्चर ऑर्गनाइजेशन भारत में इस कार्यक्रम का सह-आयोजक है।

कार्यशाला के पहले दिन, कलाकारों ने आने वाले दिनों में ऐतिहासिक स्मारकों पर प्लेन-एयर अभ्यास आयोजित करने की योजना के साथ, फ्रीहैंड लाइव पेंटिंग की प्रतिबद्धता जताई।

केलिग्राफी आर्टिस्ट और कार्यक्रम के स्थानीय समन्वयक हरीश वर्मा का मानना है कि “आर्टईको” में इस क्षेत्र में एक ऐतिहासिक सांस्कृतिक कार्यक्रम बनने की क्षमता है, जो जीवन के सभी क्षेत्रों से कला प्रेमियों और पारखी लोगों को आकर्षित करेगा।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1