Prabhat Times

जालंधर। (international kabaddi player sandeep nangal ambia murderer surjanjeet singh chattha arrest) इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया केस में जालंधर देहात पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

जालंधर देहात पुलिस ने हत्याकांड की साजिश में संलिप्त एनआरआई सुरजनजीत सिंह चट्ठा को अरेस्ट कर लिया है। चट्ठा को उसके फ्लैट से अरेस्ट किया गया।

पंजाब के इंटरनेशनल कबड्‌डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया की पत्नी रूपिंदर कौर लगातार सोशल मीडिया पर चट्ठा की गिरफ्तारी न होने संबंधी पुलिस पर आरोप लगा रही थी।

बताया जा रहा है कि सुरजन चट्ठा नार्थ इंडिया सर्कल स्टाइल कबड्डी एसोसिएशन के चेयरमैन हैं।

संदीप नंगल अंबिया की पत्नी रूपिन्द्र कौर ने कहा था कि संदीप की हत्या में सुरजन चट्ठा का हाथ है।

पुलिस जांच में भी सुरजन चट्ठा की भूमिका सामने आई थी। जालंधर देहात पुलिस द्वारा आज बड़ा एक्शन लेते हुए चट्ठा को अरेस्ट किया है।

रूपिंदर कौर यूके व कनाडा से लगातार लाइव होकर आरोप लगा रही थी कि संदीप की हत्या में साजिशकर्ता सुरजन चट्ठा को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

चट्ठा को गुरुवार तड़के उसके फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में देहात पुलिस को सौंप दिया गया। चट्ठा इन दिनों भारत आया हुआ था।

14 मार्च को टूर्नामेंट के दौरान किया था मर्डर

अंतरराष्ट्रीय सर्किल स्टाइल कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल उर्फ अंबिया की पिछले साल14 मार्च को नकोदर के गांव मल्लियां में 5 हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

वारदात शाम 6 बजे के करीब हुई थी जब संदीप गांव में चल रहे टूर्नामेंट में पहुंचा था। स्टेडियम में सरेआम मैच के बीच हुई अंधाधुंध फायरिंग के कारण अफरा-तफरी मच गई।

हमलावर एक सफेद रंग की कार में सवार होकर आए थे। उन्होंने करीब 20 राउंड फायर संदीप पर दागे। उसे मुंह से लेकर सीने तक गोलियां मारी थीं।

फतेह ने किया था शूटरों का प्रबंध

जेल से रिमांड पर लाए गैंगस्टर फतेह ने कबूल किया था कि उसने स्नावर के कहने पर अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की पटियाल और सुक्खा दुनेके के साथ मिलकर शूटरों का इंतजाम किया।

सुख दुनेके के कहने पर सिमरनजीत उर्फ ​​जुझार ने अमृतसर के प्रीतम एन्क्लेव में रिश्तेदार स्वर्ण सिंह के घर शूटरों को ठिकाना मुहैया कराया।

पुलिस ने स्वर्ण के घर से 18 जिंदा कारतूस और 12 बोर राइफल बरामद की थीं। स्वर्ण सिंह को भी मामले में नामजद किया है।

संदीप ने स्नावर ढिल्लों का कहना नहीं माना को करवा दिया मर्डर

कनाडा में बैठे स्नावर ढिल्लों ने नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ ओंटारियो का गठन किया था।

उसने खिलाड़ियों को अपने इस फेडरेशन में शामिल होने को कहा, लेकिन ज्यादातर बड़े खिलाड़ी ‘मेजर लीग कबड्डी’ से जुड़े थे, इसका प्रबंधन संदीप नंगल देखता था।

स्नावर ने अपनी लीग के लिए संदीप को भी आमंत्रित किया, लेकिन संदीप ने मना कर दिया।

पूछताछ में फतेह ने बताया था कि स्नावर ने फेडरेशन में शामिल होने के लिए कुछ खिलाड़ियों पर दबाव भी बनाया, लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ।

इसके चलते ढिल्लों का फेडरेशन फेल हो गया। फेडरेशन फेल होना स्नावर को बर्दाश्त नहीं हुआ।

उसने इसी रंजिश में जगजीत गांधी और सुखविंदर सुख्का के साथ मिलकर संदीप अंबिया की हत्या की साजिश रची।

स्नावर ढिल्लों अमृतसर का रहने वाला है, लेकिन पिछले कुछ सालों से वह ब्रैम्पटन (ओंटारियो) कनाडा में रहता है। वह एक कनाडाई टीवी और रेडियो शो का निर्माता-निर्देशक है।

सुखविंदर सिंह उर्फ ​​सुक्खा दुनेके उर्फ ​​सुख सिंह, मोगा के गांव दुनेके का रहने वाला है। वह भी पिछले कई सालों से कनाडा में है।

जबकि तीसरा जगजीत सिंह उर्फ ​​गांधी लुधियाना के डेहलों का मूल निवासी है। वर्तमान में गांधी मलेशिया में रहता है।

पंजाब में कबड्डी पर था चट्ठा का वर्चस्व

गिरफ्तार किए गए चट्ठा नार्थ इंडिया कबड्डी फेडरेशन का प्रधान है और कनाडा का नागरिक है। नार्थ इंडिया कबड्डी फेडरेशन के प्रधान सुरजनजीत सिंह चट्ठा का वर्चस्व लंबे समय से कबड्डी पर रहा है।

2019 के बाद से लगातार परिस्थितियां बदलती रहीं, जिसमें नॉर्थ इंडिया कबड्डी फेडरेशन के प्रधान सुरजनजीत सिंह चट्ठा, रॉयल किंग्स क्लब के सर्बजीत सिंह शब्बा थियाड़ा व ओंटारियो कबड्डी क्लब के प्रधान सुक्खा मान काफी कमजोर होने लगे थे।

असल में संदीप नंगल अंबिया ने मेजर कबड्डी लीग की शुरुआत कर दी थी, जिसमें गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया भी जुड़ गया। उसके भाई की टीम भी मेजर कबड्डी लीग यानी संदीप नंगल अंबिया के साथ खेलने लगी थी।

कबड्डी खेल में गैंगस्टर की एंटरी का मामला पुलिस अधिकारियों के पास भी पहुंचा था। लेकिन जांच आगे नहीं बड़ पाई।

इसके बाद संदीप नंगल अंबिया की हत्या कर दी गई। उसकी हत्या के बाद से उसकी पत्नी लगातार आरोप लगा रही थी कि उसके पति को कबड्डी की लीग के कारण मारा गया है, जिसमें कनाडा में रहने वाले सनावर ढिल्लों व सुक्खा दुनोके शामिल हैं।

ये संदीप नंगल अंबिया को दबाना चाहते थे। सनावर ढिल्लों निवासी कनाडा को तो पुलिस ने केस में नामजद कर लिया था लेकिन बाद में पता चला कि सनावर ढिल्लों ओंटारियो कबड्डी कप के प्रधान सुक्खा मान का निकटवर्ती है और वह मीडिया सलाहकार भी है।

तार जुड़ने लगे थे। जो आरोप रुपिंदर कौर चार माह पहले से लगाती आ रही थी, उसमें पुलिस को अब सच्चाई नजर आने लगी है।

पुलिस ने पत्नी और भाई के बयान पर नॉर्थ इंडियन कबड्डी फेडरेशन के प्रधान सुरजनजीत चट्ठा, नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ अंटारियो के प्रधान सुक्खा मान और रॉयल किंग्स क्लब यूएसए के मालिक शब्बा थिआड़ा को नामजद किया था।

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1