Prabhat Times
जालंधर। (Innocent Hearts celebrated World Wetlands day) इनोसैंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर की एन.एस.एस. इकाई ने बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मैडीकल ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहे ‘दिशा-एक पहल के तत्वावधान में – ‘वेटलैंड्स एक्शन फॉर पीपल एंड नेचर थीम के साथ विश्व वेटलैंड्स दिवस मनाया।
इस ग्रह के लिए तथा इस ग्रह में रह रहे लोगों के लिए वेटलैंड्स की महत्वपूर्ण भूमिका तथा इसे बहाल करने की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न ऑनलाइन गतिविधियों का आयोजन किया गया।
एन.एस.एस. की वलंटियर विशाली अरोड़ा ने अपने यथार्थवादी चित्रों के माध्यम से वेटलैंड्स के मूल्यांकन, प्रबंधन, पुनर्स्थापना और प्रेम के संदेश को प्रसाारित करने के लिए प्रथम पुरस्कर प्राप्त किया। कई लुप्तप्राय: प्रजातियों के जीवन को बचाने में वेटलैंड्स के महत्व के प्रतीक प्रवासी पक्षियों को रचनात्मक रूप से तैयार करके प्रीति और विशाली अरोड़ा ने ओरिजुरु प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।
प्रधानाचार्य डॉ. अरजिंदर सिंह, एन.एस.एस. प्रोग्राम ऑफिसर सुश्री तरुणज्योति कौर और सभी एन.एस.एस. वलंटियरों ने वेटलैंड्स को स्थाई रूप से बहाल करने, संरक्षित करने और उपयोग करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का ऑनलाइन संकल्प लिया।

ये भी पढ़ें