Prabhat Times

गिद्दड़पिंडी (जालंधर)। (health minister Dr. Balbir Singh reached the flood affected area of ​​Shahkot) पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डा. बलबीर सिंह ने सब डिवीजन शाहकोट के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के दौरान मौजूदा स्थिति की समीक्षा की।

डा. बलबीर सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की टीमों निर्देश दिए कि वह घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य लोगों की जांच और आवश्यक दवाएँ निःशुल्क उपलब्ध करवाने के लिए तैयार रहें।

रविवार सुबह गिद्दड़पिंडी और मंडाला छन्ना पहुंचे डा. बलबीर सिंह ने बाढ़ प्रभावित गांवों के लिए तैनात मैडीकल टीमों से बातचीत की और लोगों को आ रही स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने कहा कि पानी का स्तर कम होने से मैडीकल टीमों को लोगों के घरों तक पहुंचने में आसानी होगी और डाक्टरों के नेतृत्व में यह टीमें लोगों के घरों तक जाकर मैडीकल जांच सुनिश्चित बनाए।

उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में पानी का स्तर अभी भी ज्यादा है, वहां जरूरत पड़ने पर किश्ती से हर संभव मैडीकल सेवाएं पहुंचाने को प्राथमिकता दी जाए, ताकि समय पर स्वास्थ्य सेवाएं दी जा सकें।

एसडीएम शाहकोट ऋषभ बांसल, सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा और एसएमओ शाहकोट दविंदर पाल सिंह सहित अलग-अलग स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को प्रोत्साहित करते हुए डा. बलबीर सिंह ने कहा कि सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में राज्य सरकार ने हर संभव मैडीकल सुविधाएं प्रदान की है जो मरीजों तक पहुंचाई जाए।

उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में किसी भी मरीज या शारीरिक समस्या का सामना करने वाले व्यक्तियों को जांच या मैडीकल सहायता के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने संत बलबीर सिंह सीचेवाल से मौजूदा हालात पर चर्चा की

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डा. बलबीर सिंह ने मंडाला छन्ना में राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल से मुलाकात की और क्षेत्र की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की।

उन्होंने संत सीचेवाल को बताया कि पंजाब सरकार द्वारा इन क्षेत्रों के लिए 25 मैडीकल और 16 रैपिड रिस्पांस टीमें तैनात की गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मैडीकल सहायता हर जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंच सके।

उन्होंने जिला प्रशासन और लोगों के सहयोग से मंडाला छन्ना में धुस्सी बांध की दरार को ठीक करने के लिए राज्यसभा सदस्य द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और कहा कि राज्य सरकार बाढ़ प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को पड़ोसी गांव गिद्दड़पिंडी और मंडाला छन्ना की मौजूदा स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर जिला परिवार कल्याण अधिकारी डा. रमन गुप्ता, सीनियर मैडीकल अधिकारी डा. गुरमीत लाल, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डा. सतजीत कौर आदि मौजूद रहे।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1