Prabhat Times
जालंधर। (Gymkhana Club Election Voting Day) जिमखाना क्लब चुनावों का दिन आ गया है। चुनाव प्रचार थमने के साथ साथ उम्मीदवारों की सांसे भी थम चुकी है। कई दिनों से लगातार चुनाव प्रचार में बोल रहे उम्मीदवार अब चुप हो गए हैं, अब बोलने की बारी मतदाताओं की है। जिमखाना क्लब में मतदान रविवार सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगा। शाम 5 बजे तक मतदान के तुरंत बाद काऊंटिंग होगी और नतीजे सबके सामने होंगे।
प्रैस्टीजियस जिमखाना क्लब में शहर के प्रतिष्ठित लोगो के ग्रुप यूनाईटिड प्रोग्रैसिव और अचीवर्स ग्रुप आमने सामने हैं। अचीवर्स ग्रुप में वादाखिलाफी के आरोपों के चलते गौरा ठाकुर, धीरज सेठ के ग्रुप छोड़ने से संगंठित हुआ यूनाईटिड प्रोग्रैसिव ग्रुप को क्लब के सदस्य मजबूत देख रहे हैं। यूनाईटिड प्रोग्रैसिव ग्रुप इसलिए भी मजबूत माना जा रहा है कि क्योंकि पप्पू खौसला, नरेश तिवाड़ी, विनोद गुप्ता, विक्की पुरी, राजू डिप्स, कोकी शर्मा सुमित रल्हन जैसे प्रतिष्ठित लोग शुरू से ही एकतरफा हैं।
सचिव पद के लिए चुनाव मैदान में यूनाईटिड प्रोग्रैसिव ग्रुप के संदीप बहल कुक्की तथा अचीवर्स के तरूण सिक्का आमने सामने हैं। क्लब सदस्यों में चर्चा है कि पिछले चुनावों में जब तरूण सिक्का जीते थे तो गौरा ठाकुर ग्रुप पूरी तरह से उनके साथ था। लेकिन इस बार गौरा ठाकुर ग्रुप यूनाईटिड प्रोग्रैसिव ग्रुप के साथ है। और अगर बात करें कुक्की बहल की तो क्लब में उनकी अपनी भी स्वच्छ और पॉजिटिव छवि है। चार साल तक क्लब में सेवाएं दे चुके कुक्की बहल निजी और ग्रुप द्वारा किए जा रहे प्रयासों से मजबूत नज़र आ रहे हैं।
संयुक्त सचिव के पद के लिए यूनाईटिड प्रोग्रैसिव ग्रुप की तरफ से अनू माटा और अचीवर्स की तरफ से सौरभ खुल्लर आमने सामने हैं। क्लब सदस्य इस सीट कड़ा मुकाबला मान रहे हैं। लेकिन चुनाव मैदान में सिर्फ एक ही महिला चुनाव मैदान में है, तो इसका सीधा लाभ अनु माटा को मिलना तय है। क्लब के लेडीज़ वोटर का साथ और यूनाईटिड प्रोग्रैसिव ग्रुप का समर्थन अनु माटा जीत का रास्ता आसान करेगा।
इसी प्रकार यूनाईटिड प्रोग्रैसिव ग्रुप के अन्य जूनियर वाईस प्रैज़ीडैंट गुलशन शर्मा, ट्रईयर मेजर कोछड़ तथा कार्यकारी सदस्यों में विपन झांजी, शालीन जोशी, मोनू पुरी, राजीव बांसल, पप्पू कम्बोज, निखिल गुप्ता, डाक्टर मानव सचदेवा मजबूत स्थिति में हैं।

मोनू पुरी है मजबूत उम्मीदवार

यूनाईटिड प्रोग्रैसिव ग्रुप की तरफ से कार्यकारी सदस्य के लिए चुनाव लड़ रहे मोनू पुरी सबसे मजबूत युवा उम्मीदवार हैं। मोनू पुरी को हर वर्ग का समर्थन प्राप्त है। पार्षद के चुनाव लड़ चुके मोनू पुरी की क्लब के साथ साथ समाज के हर वर्ग से घनिष्ठता है। जिस कारण जो लोग क्लब के सदस्य भी नहीं है वे भी मोनू पुरी के लिए प्रचार करते नज़र आए। और तो और विदेश बैठे शहर के प्रतिष्ठित लोग मोनू पुरी के हक में वोट डालने के लिए प्रचार कर रहे हैं।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें