punjabpunjabpunjab

Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (gymkhana club election dc vishesh sarangal) जिमखाना क्लब के चुनावों का शोर खत्म हो गया है। इसके बावजूद चल रहे प्रचार को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त आदेश जारी किए हैं।

जिमखाना क्लब के चुनाव को लेकर डीसी कम सीनीयर वाइस प्रधान विशेष सारंगल ने चुनाव प्रक्रिया शांतमय ढंग से करवाने के लिए वोटरों ओर उम्मीदवारों के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं

डीसीपी विशेष सारंगल ने आज जिमखाना क्लब में चुनाव प्रबंधो का जायजा लिया। मतदान 10 मार्च रविवार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक करवाए जाएंगे।

डीसी विशेष सारंगल ने बताया कि मतदान के दौरान जाली पहचान पत्र का प्रयोग या किसी बी वोटर की तरफ से भेदभाव करने पर उसे क्लब की सदस्यता रद्द करने के साथ साथ अपराधिक केस दर्ज किया जाएगा।

डीसी ने निर्देश दिए कि क्लब के सबी सदस्य व केंडीडेट रिटर्निंग अधिकारी द्वारा निर्धारित नियम का पालन करें। डीसी ने स्पष्ट कहा कि पोलिंग स्टेशन के 100 मीटर के घेरे में मोबाइल पोन, कोडलैस पोन और वायरलेस सेट के प्रयोग पर पाबंदी होगी।

डीसी सारंगल ने कहा कि पार्किंग क्षेत्र में रिटर्निंग अधिकारी द्वारा वोटरों को जारी की जाने वाली फोटो पहचान स्लिप का प्रयोग किया जाएगा। इसके अतिरिक्त और कोई भी स्लिप स्वीकार्य नहीं होगी।

डीसी ने बताया कि चुनावों के दौरान केंडीडेट को निर्धारित एरिया में ही जाने की इजाजत होगी, उन्हें 8 पोलिंग स्टेशन के बारे में जानकारी दी जाएगी।

साथ ही रिटर्निंग अधिकारी की इजाजत से ही केंडीडेट को पोलिंग क्षेत्र का दौरा करवाया जाएगा। केंडीडेट को पोलिंग बूथ या पोलिंग एरिया में बैठने की इजाजत नहीं होगी।

उन्होने बताया कि इसे तरव किसी भी व्यक्ति से जुड़े सुरक्षा कर्मियों (ज़ैड प्लस सुरक्षा छोड़ कर) को पोलिंग स्टेशन में अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।

डीसी ने केंडीडेट व उनके समर्थको से अपील की है कि निष्पक्ष व शांतमय ढग से चुनाव करवाने के लिए रिट्रनिंग अधिकारियों द्वारा लगाए गए चुनाव आचार संहिता का पालन यकीनी बनाया जाए।

डीसी ने कहा कि केंडीडेट वोटरों को वोट के लिए रिश्वत नहीं देगा और न ही वोट पाने के लिए किसी प्रकार का प्रभाव डालेगा।

उन्होनें कहा कि वोटर वोट डालने के लिए अपने साथ शिनाख्त के तौर पर क्लब का पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पैन कार्ड, सरकारी पहचान पत्र या फोटो वोटर शिनाख्ती कार्ड साथ ला सकता है।

डीसी ने स्पष्ट कहा कि चुनाव दौरान नियम कानून का पालन न करने वालों से सख्ती से निबटा जाएगा और ऐसे लोगों के क्लब की सदस्यता से ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।

————————————————————-

खबर ये भी हैं…

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1