Prabhat Times

प्रोग्रेसिव ने सदस्यों से बोले बड़े बड़े झूठ

सदस्य खुद करें फैसला – तरूण सिक्का

Jalandhar जालंधर। (gymkhana club election achievers group) जिमखाना क्लब चुनावों में मतदान से एक दिन पहले बड़ा धमाका किया है।

पत्रकार वार्ता के दौरान अचीवर्स की और से ऑनरेरी सैक्रेटरी पद के लिए केंडीडेट तरूण सिक्का व उनकी टीम ने प्रोग्रेसिव द्वारा दो साल पहले चुनावों में जारी किए मैनिफेस्टो पर बड़े सवाल उठाए।

अपनी टीम अमित कुकरेजा, सौरभ खुल्लर, सुमित शर्मा, नितिन बहल, मुकेश पुरी मोनू, अतुल तलवाड़, हरप्रीत गोल्डी, शालिनी कालड़ा, विन्नी शर्मा, एमबी बाली के साथ पत्रकार वार्ता के दौरान तरूण सिक्का ने प्रोग्रेसिव के पिछले मैनीफेस्टो को लेकर बड़े खुलासे किए।

तरूण सिक्का ने कहा कि दो दिन पहले क्लब में हुई प्रैजनटेशन में पूर्व सैक्रेटरी कुक्की बहल ने दावा किया कि उनकी टीम ने 80 प्रतिशत वायदे पूरे कुए हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि कुक्की बहल की टीम ने 80 प्रतिशत नहीं बल्कि लगभग 40 प्रतिशत वायदे ही पूरे कर पाई है।

प्रोग्रेसिव के पिछले मैनीफेस्टी की कापी जारी करते हुए तरूण सिक्का ने कहा कि प्रोग्रेसिव ने 17 वायदे किए थे।

पहला वादा था कि क्लब में तंबोला व अन्य गतिविधियों के लिए मल्टीपर्पस हॉल बनाेंगे, लेकिन क्लब में कहीं भी मल्टीपर्पस हॉल नज़र नहीं आ रहा।

दूसरा वादा था कि स्पोर्टस एक्टिविटी के लिए मल्टीयूटिलिटी कार्ड बनाया जाएगा। सिक्का ने कहा कि मल्टीयूटिलिटी कार्ड बना लेकिन ये लागू नहीं हो पााया। मल्टीयूटिलिटी कार्ड का रेट ज्यादा होने के कारण क्लब सदस्य इस सुविधा को अवेल नहीं कर पाए।

तीसरा वायदा पेमेंट ट्रांसफर के लिए डेबिट, क्रेडिट कार्ड होगा, लेकिन ये भी नहीं चल पाया।

चौथा वायदा था कि क्लब में ओलंपिक साइज़ हीटीड स्वीमिंग पूल की सुविधा दी जाएगी, लेकिन क्लब में ये भी कहीं नज़र नहीं आ रहा।

पांचवा वायदा था कि क्लब में नो प्रॉफेट, नो लोस सिस्टम पर लाया जाएगा, लेकिन प्रोग्रेसिव ने 1.5 करोड़ से ज्यादा का प्रॉफेट बेलेंस शीट में दिखाया है। इसके अतिरिक्त मैंबरो से डिवेल्पेमेंट चार्जेस के नाम पर 2-2 हज़ार रूपए भी लिए गए।

छठा वायदा था कि डिजीटल किड़ज ज़ोन बनाएंगे, हां, ये वायदा पूरा किया गया है।

सातवां वायदा था कि 12 साल से कम आयु के बच्चों को स्पोर्टस एक्टिविटी के लिए फ्री कोचिंग दी जाएगी, ये वायदा भी पूरा हुआ।

आठवां वायदा था कि सदस्यों के पेरेंटस जो 60 साल से ज्यादा उम्र के हैं, उन्हें सदस्यों के साथ अनुमति दी जाएगी, ये भी पूरी नहीं हुई।

9वां वायदा था कि सीनीयर सिटीज़न को स्पोर्टस एक्टिविटी के लिए 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी, ये वायदा भी पूरा नहीं हुआ।

10वां वायदा था कि फूड और शराब के रेट्स कम किए जाएंगे, लेकिन ये वायदा पूरा नहीं हुआ। क्योंकि फूड और शराब के रेट बहुत ज्यादा हैं।

11वां वायदा था कि 70 साल की आयु के बाद सदस्य अपनी सदस्यता बेटा, बेटी, दामाद, बहु, या ग्रेंड चिल्ड्रन के नाम फ्री ऑफ कॉस्ट ट्रांसफर कर सकते हैं, ये वायदा पूरा हुआ है।

12वां वायदा था कि बिज़निस कान्फ्रेंस के लिए कान्फ्रेंस हॉल बनाया जाएगा, जिसमें प्रोजेक्टर व आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। ये कान्फ्रैंस हॉल कहीं नज़र नहीं आ रहा।

13वां वायदा था कि म्यूज़िक रूम विद डांसिग फ्लोर दिया जाएगा, ये भी क्लब में कहीं नज़र नहीं आ रहा।

14वां वायदा था कि सदस्यों को टैनिस, स्कवॉश बॉल, बेडमिंटन शटल, कार्ड रूम मे कार्ड फ्री ऑफ कॉस्ट दिए जाएंगे, लेकिन पिछले प्रोग्रेसिव के कार्यकाल में ऐसा कुछ नज़र नहीं आया।

15वां वायदा था कि सदस्यों के लिए सबस्क्रिप्शन और फूड के लिए एक ही अकाउंट होगा, लेकिन ये भी वायदा पूरा नहीं हुआ।

16वां वायदा था कि शोक समाचार के मैसेज के पैसे सदस्य के अकाउंट से नहीं कटेंगे, ये वायदा पूरा किया गया।

17वां वायदा था कि कार्यकारिणी के सदस्य को ‘सर्विस टू मैनकांइंड’ पोर्टफोलियो दिया जाएगा, ये वायदा पूरा किया।

सिर्फ 40 प्रतिशत पूरे किए वायदा 

तरूण सिक्का ने कहा कि इन 17 चुनावी घोषणाओं में से सिर्फ 40 प्रतिशत ही पूरी हुई हैं। सिक्का ने कहा कि क्लब चुनाव कोई विधानसभा चुनाव नहीं हैं, जहां फ्रीबीज़ या झूठे वायदे किए जाएं। लेकिन प्रोग्रेसिव द्वारा क्लब सदस्यों से झूठे वायदे ही किए गए। सिक्का ने कहा कि क्लब सदस्यों को फ्री सुविधाएं नहीं बल्कि सुविधाएं चाहिए।

डिवेल्पमेंट के नाम पर लिए 2000 रूपए वापस करने की कोशिश करेंगे

तरूण सिक्का ने कहा कि पिछले टैन्यौर में डिवेल्पमेंट फीस 2-2 हज़ार रूपए ली गई। कोशिश रहेगी कि उनकी टीम चुनाव जीत कर आती है तो नियमों के मुताबिक वापस करवाने की कोशिश करेंगे।

सिक्का ने कहा कि क्लब के पास 8-9 करोड़ की एफडी बैंको में पड़ी हैं। ये एफडी या पैसे सदस्यों का ही है। अगर क्लब को किसी काम के लिए पैसे की जरूरत पड़ती है तो सदस्यों से एक्सट्रा वसूलने की बजाए बैंको में पड़े सदस्यों के पैसे का प्रयोग किया जा सकता है। डिवेल्पमेंट चार्जेज की जरूरत नहीं है।

स्पोर्टस लवर्स को डिस्काउंटेड प्राईस पर उपलब्ध करवाएंगे सामान

तरूण सिक्का ने कहा कि प्रोग्रेसिव ने वायदा किया था कि सदस्यों को स्पोर्टस के लिए टेनिस बॉल, शटल इत्यादि फ्री देंगे। जो सिर्फ चुनावी वायदा ही साबित हुआ।

तरूण सिक्का ने कहा कि उनकी टीम चुनाव जीतती है तो स्पोर्टस एक्टिविटी के लिए ये बॉल, शटल इत्यादि सामान डिस्काउंटेड रेटों पर उपलब्ध करवाया जाएगा।

पार्किंग की समस्या का हल करवाएंगे

तरूण सिक्का ने कहा कि क्लब में पार्किंग की समस्या को हल करवाया जाएगा। इस बार वे पार्किंग प्रोजेक्ट को एजीएम में पेश करेंगे और हर ऑफिस बियरर और क्लब सदस्यों के सुझावों के साथ ही पार्किंग प्रोजेक्ट करवाएंगे। इसके लिए हर पहलू को पूरी पारदर्शिता के साथ रखा जाएगा।

अचीवर्स नहीं लेंगे कोई भी बैनेफिट्स

तरूण सिक्का ने कहा कि अचीवर्स का वायदा है कि चुनाव जीतने के पश्चात उनकी टीम का सदस्य कोई बेनेफिट्स नहीं लेगा।

सिक्का ने की सदस्यों से अपील

तरूण सिक्का ने कहा कि नया मैनीफेस्टो तो तब जारी करें, जब पुराने मैनीफेस्टो में किए वायदे पूरे किए गए हों। अगर पहले वायदे ही पूरे नहीं किए तो नए पर विश्वास कैसे किया जा सकता है।

तरूण सिक्का ने सदस्यों से अपील की कि वे प्रोग्रेसिव के पुराने और नए मैनीफेस्टो पर खुद मंथन करें। और अपना फैसला सुनाएँ।

———————————————————————–

खबर ये भी हैं…

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1