Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (Gora Thakur spoke openly on Gymkhana Club elections) जिमखाना क्लब चुनावों में मतदान के सिर्फ तीन दिन शेष रह गए हैं।

जैसे जैसे दिन बीतते जा रहे हैं, वैसे वैसे प्रत्याशियों की भागदौड़ और दिल की धड़कनें बढ़ती जा रही हैं।प्रत्याशियों खुद और उनके समर्थक लगातार प्रचार कर रहे हैं।

पिछले कार्यकाल में क्लब में ऑनरेरी सैक्रेटरी पद पर काम चुके संदीप बहल कुक्की के लिए क्लब का स्तंभ माने जाने वाले दिग्गजों के साथ-साथ मौजूदा समय में क्लब से जुड़े हर वर्ग का पॉजिटिव रिस्पांस ही मिल रहा है।

इतनी कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच हैरानीजनक बात है कि आखिर ऐसा क्या है कि क्लब से जुड़ा हर वर्ग कुक्की बहल के नाम पर पॉजिटिव ही है।

सवाल ये है कि वाई कुक्की बहल? हर किसी के मन में कौंध रहे इस सवाल का जवाब जानने के लिए क्लब में कार्यकारिणी सदस्य, संयुक्त सचिव, जूनियर वाईस प्रधान और फिर चार बार ऑनरेरी सैक्रेटरी पद पर सेवाएं दे चुके सतीश ठाकुर उर्फ गोरा ठाकुर से बात की गई।

गौरा ठाकुर से सिर्फ एक ही सवाल किया गया – वाई कुक्की बहल?

सतीश ठाकुर गोरा ने झट से कहा कि कुक्की – गुड एडमिनीस्ट्रेटर, कूल मैन, पॉजिटिव अप्रोच… और क्या कहें। कुक्की बहल में गॉड गिफ्टिड है कि वे हर बात, शिकायत, सुझाव… को गहराई से समझते हैं।

क्लब को डिक्टेटर की तरह नहीं चलाया जा सकता। क्लब कोई कैंप नहीं बल्कि ‘सैकेंड होम’ है। और सैकेंड होम की फीलिंग तभी आएगी जब सदस्य अपने घर की तरह ही विचर सकें।

कुक्की बहल आपके ही ग्रुप के हैं, इसलिए स्पोर्ट कर रहे हैं?

गौरा ठाकुर ने कहा कि ऐसा नहीं है। मैं 1991 में पहली बार कार्यकारिणी सदस्य बना, फिर 1998 मे संयुक्त सचिव, 2000 में जूनियर वाइस प्रधान और फिर ऑनरेरी सैक्रटरी।

मेरे पहले और बाद और भी ऑनरेरी सैक्रेटरी बने और अलग अलग पदों पर अलग अलग सदस्यों ने काम किया।

सब का उद्देश्य एक ही रहा – क्लब का विकास, सदस्यों को आधुनिक सुविधाएं प्रदान करना।

कुक्की बहल क्लब को परिवार की तरह चलाने में सक्षम है। अपनी इस काबलियत को वे अपने अपने तीन कार्यकाल में सभी को दिखा चुके हैं।

इसके बारे में वे ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते क्योंकि उनके कहने की बजाए कुक्की बाहल द्वारा अपने टैन्यौर में किए गए डिवेल्पमेंट वर्क, सदस्यों के हित में लिए गए फैसले, क्लब में कल्चरल, स्पोर्टस एक्टिवीटी…।

क्लब में किसी भी वर्ग या क्षेत्र की बात करें तो कुक्की ने दिन रात एक कर हर सदस्य, चाहे वे छोटा हो या बड़ा, बच्चा हो या बूढ़ा, या फिर महिलाएं…। हर सदस्य व उनके परिवार की जरूरत को समझते हुए क्लब का विकास करवाया है।

क्लब सदस्यों वोटरों से क्या कहना चाहते हैं?

गौरा ठाकुर ने कहा कि क्लब सदस्य बेहद ही सूझवान है। क्लब सदस्यों को बताने या लुभाने की जरूरत नहीं कि किसने क्या किया, किसने क्या करना है, कौन क्या करेगा।

क्लब सदस्य बेहद ही जागरूक हैं। मेरा मानना है कि क्लब का ऑनरेरी सैक्रेटरी बिना शक कुक्की बहल ही होना चाहिए जो सभी को परिवार ही समझे, न कि फिज़ूल की ब्यानबाजी करे।

गौरा ठाकुर ने क्लब सदस्यों से कुक्की बहल और प्रोग्रेसिव के लिए वोट अपील की है।

———————————————————————–

खबर ये भी हैं…

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1