Prabhat Times
लुधियाना। (former-mla-bains-surrenders-in-court) पंजाब के शहर लुधियाना के पूर्व विधायक और लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस ने मुंह छिपाकर आज अदालत में सरेंडर कर दिया।
बलात्कार मामले में आरोपी बैंस को भगौड़ा करार दिया गया था। उनकी दोनों जमानत याचिकाएं पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने रद्द कर दी थी।
वहीं सुप्रीम कोर्ट से भी बैंस को राहत नहीं मिली। जिसके बाद बैंस के पास फरार होने या सरेंडर करने के ही 2 रास्ते बचे थे। अब लुधियाना पुलिस बैंस का रिमांड लेने के लिए कोर्ट पहुंच रही है। जिसके बाद रेप केस में गिरफ्तारी डालकर बैंस से पूछताछ की जाएगी।

मुंह छिपाकर कोर्ट के पिछले गेट से अंदर आए बैंस

बैंस के भाई कर्मजीत बैंस को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आज सुबह 10.30 बजे सिमरजीत सिंह बैंस भी जिला कचहरी में पीछे के रास्ते से कोर्ट में दाखिल हुए।
उनके साथ उनके परिवार के सदस्य व समर्थक सन्नी कैंथ आदि थे। बैंस ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। जज साहब के पास जाकर बैंस ने मुंह से कपड़ा हटाया।
सरेंडर करने से पहले सिमरजीत बैंस के सोशल मीडिया अकाउंट पर लोक इंसाफ पार्टी ने पोस्ट डालकर कहा कि हमें न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है। सच बहुत जल्दी सबके सामने आएगा।
बता दें कि पुलिस बैंस को पकड़ने में असमर्थ साबित हुई है। भगौड़ा करार दिए जाने के बाद भी बैंस लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव चल रहा था।
सूत्र यह भी बताते हैं कि कहीं न कहीं पुलिस पर राजनीतिक दबाव आ रहा है, जिस कारण पुलिस बैंस पर हाथ डालने से कतराती रही थी, लेकिन शिकंजा कसता दिखा तो वह खुद ही सामने आ गया।

कोर्ट में हाजिर न होने पर भगौड़ा करार दिया गया था

सिमरजीत बैंस के खिलाफ लुधियाना की कोर्ट में केस चल रहा है। 10 जुलाई 2021 को बैंस के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज हुआ था, लेकिन कोर्ट में सुनवाई में बैंस हाजिर नहीं हुआ।
इसलिए लुधियाना कोर्ट ने बैंस और उनके साथियों परमजीत सिंह बैंस, प्रदीप कुमार गोगी, बलजिंदर कौर और जसबीर कौर को भगौड़ा करार दे दिया। पुलिस ने शहर में सभी के वांटेड के पोस्टर भी लगाए। थे।

ये भी पढ़ें


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14