Prabhat Times

चंडीगढ़। (Former CM Channi made this appeal to AAP as soon as he resigned, PUNSUP chairman Tejinder Bittu resigned) पंजाब में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।
चन्नी ने कहा कि उनका नई सरकार से आग्रह है कि यह जनता के हित में लिए गए फैसले हैं।
उधर, पंजाब में चन्नी के इस्तीफे के तुरंत बाद ही तेजिन्द्र बिट्टू ने पनसप के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया।
बता दें कि विधानसभा के चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस बुरी तरह से हार गई और उसे मात्र 18 सीटें ही मिली हैँ।
राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने से पूर्व चरणजीत सिंह ने कैबिनेट की वर्चुअल तौर पर बैठक बुलाई, जिसमें विधानसभा के चुनाव में जीतकर आने वाले मंत्रियों जिनमें सुखजिंदर सिंह रंधावा, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, अरुणा चौधरी ,अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, राणा गुरजीत सिंह और परगट सिंह शामिल हुए।
मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी ने नई सरकार के गठन से पूर्व 15वीं विधानसभा को भंग करने संबंधी प्रस्ताव पढ़ा, जिसे सभी मंत्रियों ने स्वीकार कर लिया और राज्यपाल से विधानसभा को भंग करने की सिफारिश की।
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने प्रिंसिपल सेक्रेटरी हुसन लाल के साथ राजवभवन पहुंचे और उन्होंने अपने इस्तीफे और विधानसभा को भंग करने का पत्र राज्यपाल को सौंप दिया।
इस्तीफा देने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक तौर पर बात करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आम आदमी पाटी को बधाई दी और उनके लिए शुभेच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि जनता का फैसला सिर माथे है।
वह जनता के लिए अपनी ड्यूटी निभाते रहेंगे। एक सवाल के जवाब में चन्नी ने कहा कि हमने 111 दिन जो काम किया है, उसके बारे में हमने अपनी कैबिनेट की बैठक में कहा है कि नई सरकार जनता के लिए हमने जो फैसले लिए हैं उसे जारी रखे।
चन्नी ने बताया कि 3 रुपये प्रति यूनिट बिजली का रेट कम करना, पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने, रेत आदि को सस्ता करना, बिजली के बकाया बिल माफ करने जैसे 111 फैसले हैं जो हमारी सरकार ने लिए थे।
चन्नी ने कहा कि उनका नई सरकार से आग्रह है कि यह जनता के हित में लिए गए फैसले हैं। इन्हें वे जारी रखें। मुझे आशा है कि आम आदमी पार्टी ने जनता को जो सपना दिखाए हैं उस पर वे पूरा खरा उतरेंगे।

तेजिन्द्र बिट्टू ने दिया इस्तीफा

पनसप पंजाब के चेयरमैन तेजिन्द्र बिट्टू ने भी इस्तीफा दिया है। तेजिन्द्र बिट्टू ने कहा कि जनता का फैसला सिर माथे पर है। वे कांग्रेस हाईकमान के निर्देशों के मुताबिक अपने कार्य जारी रखेंगे।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें