Prabhat Times
जालंधर। (Firing Incident Solved Jalanadhar) बीते दिन काला संघिया रोड़ पर बिल्ला कालोनी में हुई फायरिंग की घटना में वांछित खतरनाक अपराधी को पुलिस ने हिमाचल प्रदेश के सोलन से काबू कर लिया है। आरोपी मानिक बब्बर के पास से पुलिस ने दो पिस्तौल व कारतूस बरामद किए हैं। दूसरे आरोपी अभिमन्यु की तलाश में छापेमारी की जा रही है।
बता दें कि मंगलवार के दिन सुबह घास मंडी चौक के निकट स्थित बिल्ला कालोनी में फायरिंग की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के निर्देशों पर डी.सी.पी. गुरमीत सिंह, ए.सी.पी. वैस्ट पलविन्द्र सिंह, थाना भार्गव कैंप के एस.एच.ओ. तथा सी.आई.ए. स्टाफ के इंस्पेक्टर रमनदीप की टीम ने मौके पर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को गोली का खोल भी बरामद हुआ। बिल्ला कालोनी निवासी हरीश ने पुलिस को बताया कि उनके घर के बाहर एक्टिवा सवार युवकों ने हवाई फायर किए हैं।
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के निर्देशों पर पुलिस टीम ने मामले की जांच शुरू की। जांच में खुलासा हुआ कि माणिक बब्बर वासी बस्ती बावा खेल तथा अभिमन्यु ने हरीश के घर के बाहर फायर किए हैं। खुलासा होने के पश्चात पुलिस टीमों द्वारा आरोपियों की तलाश की गई। पता चला है कि सी.आई.ए. स्टाफ की टीम ने आरोपी माणिक बब्बर को हिमाचल प्रदेश के सोलन एरिया से गिरफ्तार किया है। आरोपी से एक 9 एमएम पिस्तौल, एक 32 बोर पिस्तौल तथा कारतूस बरामद किए हैं। फरार आरोपी अभिमन्यु की तलाश की जा रही है।

शिकायतकर्ता हरीश की बहिन के साथ माणिक के संबंध

पुलिस के मुताबिक जांच में पता चला कि आरोपी माणिक बब्बर के शिकायतकर्ता हरीश की बहिन के साथ नज़दीकी संबंध रहे हैं। सोमवार-मंगलवार की अर्द्धरात्रि को पहले माणिक बब्बर ने उसे व्हाटसएप्प कॉल की और मंगलवार तड़कसार उसके घर के बाहर आकर फायर किए।

सेहरा फील्ड हत्याकांड में भी वांछित है माणिक बब्बर

पुलिस के मुताबिक आरोपी माणिक बब्बर पुलिस को सेहरा फील्ड हत्याकांड में वांछित है। शहर में लगभग तीन साल पहले हुए इस हत्याकांड में माणिक बब्बर को भगौड़ा करार दिया हुआ है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि आरोपी माणिक के खिलाफ साल 2019 में सेहरा फील्ड मर्डर केस में नामजद किया गया था। इसके पश्चात वे फरार रहा। उसे दिल्ली के गैंगस्टर मनी नासा द्वारा शैल्टर दिया जाता रहा। मनी की दिल्ली में गैंगवार में ही हत्या होचुकी है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपी हत्या की वारदात के पश्चात दिल्ली, भोपाल, मुंबई में रहा। इस दौरान वे हिमाचल के कसौली ईलाके से चरस की तस्करी करने लगा। माणिक के खिलाफ ड्रग तस्करी का केस भी आदमपुर में दर्ज है।

अभिमन्यु की गिरफ्तारी की चर्चा

इसी बीच देर शाम पता चला है कि अभिमन्यु को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि बस्तीयात ईलाके के कुछ लोगों द्वारा अभिमन्यु को छुड़वाने के लिए भागदौड़ की जा रही है।

ये भी पढ़ें