Prabhat Times
जालंधर।  (fire bhagat singh colony) दिन निकलते ही जालंधर से बड़ी खबर सामने आई है। जालंधर में मकसूदां से सटे भगत सिंह कालोनी में बनी झुग्गियों में बड़ा ब्लास्ट हुआ है। पता चला है कि ब्लास्ट के साथ ही आग लग गई। बताया जा रहा है कि घटना में ब्लास्ट के पश्चात झुग्गियों में आग लग गई। फिलहाल घटना में किसी जानी नुकसान की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट गैस सिलैंडर में हुआ।
जानकारी के मुताबिक भगत सिंह कालोनी के बाहर पिछले काफी अर्से से कई परिवार झुगिग्यों में रहते हैं। आज सुबह अचानक जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई। झुग्गियों में आग तेजी से फैली। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और राहत कार्य शुरू किए गए है। फायर ब्रिगेड विभाग के मुताबिक हवा ज्यादा के कारण आग तेजी से फैली है और आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग लगने के बाद एक के बाद एक कई धमाके हुए। चर्चा है कि धमाके गैस सिलैंडर फटने से हुआ है। आग लगने का कारण भी गैस सिलैंडर फटना बताया जा रहा है। आसपास के लोगो का कहना है कि इस एरिया में गैस सिलैंडरो की फिलिंग का काम भी चलता है।
ऐसी स्थिति में अऩुमान लगाया जा रहा है कि संभवतः गैस सिलैंडर रि-फिलिंग के दौरान ये बड़ा हादसा हुआ। घटना में जानी नुकसान की सूचना फिलहाल नहीं है। लेकिन चर्चा है कि कुछ लोग आग की चपेट में आकर झुलसे हैं। प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए एंबूलैंस व सेहत विभाग की टीम मौके पर भेजी है। पता चला है कि झुग्गियों में करीब 25 से 30 परिवार रहते हैं। आग लगने के कारण झुग्गियां व सारा सामान जल कर खाक हो गया है।

ये भी पढ़ें