Prabhat Times
जालंधर। (Explosive Found in Jalandhar) पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पंजाब में बड़े स्तर पर की जाने वाली आतंकी वारदात करने की साजिश बेनकाब हुई है। जिला कपूरथला की पुलिस ने जालंधर के एस.जी.पी.सी. के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे के बेटे को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री (Explosive) बरामद हुई है।
बता दें कि बीते दिन अमृतसर ईलाके में टिफिन बम मिला था। पंजाब पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता से जांच शुरू की गई। टिफन बम कांड के तार सीमा पार से जुड़ने के कारण एन.आई.ए. को जांच सौंप दी गई। अति सुविज्ञ सूत्रों से पता चला है कि जिला कपूरथला के एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख की टीम द्वारा एक मामले में मिले इनपुट के आधार पर जालंधर के हरदियाल नगर ईलाके में पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे के घर में आज रेड की गई। पता चला है कि पुलिस टीम द्वारा एस.जी.पी.सी. के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे के घर रेड की है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने जसबीर सिंह रोडे के बेटे को हिरासत में लिया है। अति सुविज्ञ सूत्रों से पता चला है कि जांच के दौरान पुलिस द्वारा विस्फोटक (Explosive) सामग्री, आर.डी.एक्स, टिफिन बम, पिस्टल, ड्रग इत्यादि आपत्तीजनक सामान बरामद किया गया है।
इसी बीच पता चला है कि जिला कपूरथला की पुलिस द्वारा की जा रही जांच में सामने आ रहे तथ्यो को एन.आई.ए. के अधिकारियों के साथ भी सांझा किया गया है। चर्चा है कि पुलिस व एन.आई.ए. की ज्वाईंट टीमें अमृतसर बार्डर से सटे तरनतारन इत्यादि ईलाकों  भी रेड कर रही हैं। फिलहाल इस मामले में पुलिस अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। संभावना है कि दोपहर बाद तक इस मामले में अधिकारिक तौर पर जानकारी सांझा की जा सकती है।
उधर, एक चैनल से बात में जसबीर सिंह रोडे ने कहा कि बीती रात जब उनके घर रेड की तो घर से कुछ भी बरामद नहीं हुआ। लेकिन अब बताया जा रहा है कि विस्फोटक बरामद हुआ है। जसबीर सिंह रोडे ने कहा कि जांच टीम ने उनके बेटे गुरमुख सिंह के कमरे की बारीकी से जांच की। उन्होनें ने कहा कि ये नहीं पता कि बरामदगी उनके घर से हुई है या जांच टीम साथ लेकर आई थी।

ये भी पढ़ें