Prabhat Times

चंडीगढ़। (Ex CM Charanjit Channi expressed the possibility of murder) पंजाब के पूर्व CM चरणजीत चन्नी ने आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर आरोप लगाया कि वे मेरी हत्या करवा सकते हैं। चन्नी से आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस को पूछताछ करनी है।

विजीलेंस में पेश होने से पहले चन्नी द्वारा हत्या की आशंका जताए जाने के कारण खलबली मच गई है। एजैंसिया सतर्क हैं कि आखिर चन्नी ने इतनी बड़ी बात कैसे कह दी। क्या ये राजनीतिक ब्यानबाजी है या फिर इसके पीछे वाकई में कुछ और है।

चंडीगढ़ स्थित पंजाब कला भवन में चरणजीत चन्नी ने कहा कि विजिलेंस ने जांच में शामिल होने के लिए पहले 12 अप्रैल को बुलाया था। मैंने उन्हें कहा कि मैं बिजी होने की वजह से नहीं आ सकता।

चन्नी बोले- तैयार हूं, अकेले विजिलेंस दफ्तर जाऊंगा

चन्नी बोले, “विजिलेंस ने फिर मुझे 20 अप्रैल को बुलाया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सच बोला तो मान सरकार बौखला गई और आज ही बुला लिया गया।

पंजाब सरकार ने बैसाखी की छुट्‌टी होने के बावजूद मेरे लिए विजिलेंस ऑफिस खोला है, ताकि तंग किया जा सके। मैं CM भगवंत मान की सरकार के अत्याचार सहने के लिए तैयार हूं।

पंजाब सरकार मारपीट कर सकती है, यहां तक कि हत्या भी करवा सकती है, लेकिन मैं विजिलेंस ऑफिस अकेले जाऊंगा। पंजाब सरकार मुझे गिरफ्तार कर सकती है।

मुझे आज ही जेल में डाल सकती है। मगर, मुझे अपने गुरु और चमकौर साहिब के बड़े साहिबजादों से मान सरकार के अत्याचार सहन करने की शक्ति मिल रही है।”

जालंधर में सरकार के खिलाफ बोले थे चन्नी

चरणजीत चन्नी कल जालंधर में थे। यहां उन्होंने लोकसभा उपचुनाव की उम्मीदवार कमलजीत कौर का नामांकन भराया।

इसके बाद चन्नी ने मुख्यमंत्री भगवंत मान और AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर जमकर भड़ास निकाली थी।

चन्नी ने AAP सरकार को दलित और सिख विरोधी करार दिया था। इसके दो घंटे बाद ही सरकार का रिएक्शन आ गया।

रिएक्शन विजिलेंस के माध्यम से आया कि वह जांच में 20 अप्रैल को नहीं बल्कि आज ही पेश हों।

CM ने अकाल तख्त जत्थेदार का अपमान किया

चन्नी ने कहा कि भगवंत मान ने अकाल तख्त के जत्थेदार का अपमान करने का प्रयास किया। वह जब इसके खिलाफ बोले तो पंजाब सरकार बौखला गई।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार उनके 10-12 सवालों के जवाब दें। उन्होंने कहा कि CM मान जवाब दें कि वह किस आधार पर जत्थेदार के खिलाफ बोले।

चन्नी ने कहा कि CM भगवंत मान भले ही सिख परिवार में पैदा जरूर हुए हैं। लेकिन संप्रदाय और संस्कारों का पता होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि भगवंत मान ने अभी तक जत्थेदार से माफी नहीं मांगी है।

कांग्रेस बोली- चुनावी हार देख बौखलाई सरकार

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा और कांग्रेस के पंजाब प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि विजिलेंस ने यह मैसेज सरकार के दबाब में भेजा है।

चुनाव में अपनी हार और प्रदेश में गिरती लोकप्रियता को देखते हुए सरकार बौखला गई है।

चन्नी के सरकार को दलित विरोधी करार देते ही विजिलेंस ने इंतजार किए बगैर ही चन्नी को तुंरत पेश होने के लिए मैसेज कर दिया।

 

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1