Prabhat Times

Jalandhar जालंधर(ed raid on aap mla kulwant singh house) आप विधायक कुलवंत सिंह के ठिकानों पर चल रही रेड शराब घोटाले के साथ साथ एक हाई प्रोफाइल ड्रग केस को लेकर है।

अति सुविज्ञ सूत्रों ने से जानकारी मिली है कि ड्रग केस से संबंधित धनशोधन के मामले में ये रेड चल रही हैं। ईडी की ये रेड ड्रग कारोबारी अक्षय छाबड़ा केस को लेकर चल रही है।

ईडी को जानकारी मिली है कि ड्रग कारोबारी अक्षय छाबड़ा ड्रग के धंधे की कमाई रियल एस्टेट, शराब कारोबार में इनवेस्ट कर रहा था।

ईडी टीम द्वारा एक साथ मोहाली, अमृतसर, जालंधर, चंडीगढ़, लुधियाना में एक साथ रेड की है।

सूत्रों ने बताया कि मोहाली, अमृतसर और लुधियाना में विभिन्न स्थानों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के कर्मियों सहित संघीय जांच एजेंसी के कर्मी मौजूद हैं और छापेमारी की कार्रवाई चल रही है.

पता चला है कि जालंधर के सूर्या इंकलेव ईलाके में एक रिहायशी जगह पर सर्च की जा रही है।

उधर, लुधियाना में ईडी ने रियल एस्टेट कारोबारी के घर रेड की है। अक्षय छाबड़ा ड्रग केस में टीम संजय तांगड़ी के कटेहरा नौरिया स्थित घर पर सुबह 6 बजे पहुंची। उसे समय तांगड़ी घर पर मौजूद नहीं थे।

टीम ने उनके बेटे से पूछताछ करते हुए जरूरी डॉक्यूमेंट्स कब्जे में ले लिए। टीम को शक है कि अक्षय छाबड़ा के कारोबार के साथ तांगड़ी का कुछ हिस्सा है। तांगडी की गुड़मंडी में बनी दुकान पर भी अधिकारी चैकिंग कर रहे है।

बताया जा रहा है कि अक्षय छाबड़ा नशा तस्करी से कमाई रकम शराब के कारोबार में लगा रहा है।

जांच के दौरान यह भी सामने आया कि अक्षय छाबड़ा ने इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट से अर्जित लुधियाना में शराब के ठेकों में करोड़ों की ड्रग मनी निवेश की है।

लुधियाना के 3 शराब ग्रुप में अक्षय छाबड़ा के शेयर थे। जिसमें वर्तमान एक्साइज वित्तीय वर्ष 2022-23 में फोर्टिस ग्रुप, ढोलेवाल ग्रुप और गिल चौक ग्रुप शामिल हैं। उस समय इनके ठेकों को फ्रीज कर दिया गया था।

जयपुर से अक्षय किया था गिरफ्तार

अक्ष्य छाबड़ा को पुलिस ने जयपुर इंटरनेशल एयरपोर्ट से 24 नवंबर 2022 को साथी गौरव के साथ गिरफ्तार किया था।

छाबड़ा के घर के साथ-साथ उसने कई प्लाट भी खरीदे थे। खाली समय बिताने के लिए उसने एक बड़ा फार्म हाउस बनाया है।

ड्रग के पैसे से छाबड़ा ने कई लग्जरी गाड़ियां भी खरीदीं हुई है। इसी के साथ फोर्टिस ग्रुप, गिल ग्रुप और ढोलेवाल ग्रुप जिला लुधियाना में आरोपी का 100 फीसदी होल्ड अक्षय का है।

15 नवंबर 2022 को की थी NCB ने रेड

लुधियाना में 15 नवंबर 2022 को NCB (नेशनल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) को गुप्त सूचना मिली थी कि संदीप सिंह उर्फ दीपू बड़े स्तर पर हेरोइन की तस्करी करता है।

आरोपी को रेड करके टीम ने जगदीश नगर फ्लाईओवर से 20.326 किलो हेरोइन सहित गिरफ्तार किया था।

उसने अक्षय छाबड़ा का नाम उगला था। आरोपी से टीम को नशीले पाउडर सहित विदेशी ड्रग मनी व अन्य सामान मिला था।

1400 किलो हेरोइन सप्लाई करनी थी

अक्षय अपने साथी के साथ शारजहां भागने की तैयारी में था। आरोपियों ने तीन प्राइमरी रूट्स के तहत 1400 किलो हेरोइन सप्लाई करनी थी।

जिसमें मुद्रा पोर्ट गुजरात, ICP अटारी पंजाब और 250 किलो हेरोइन जम्मू कश्मीर भेजनी थी। इस कार्रवाई के बाद अन्य शराब कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया था।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1