Prabhat Times

Jalandhar जालंधरComplaints related to corruption can be made on Vigilance Bureau’s toll free number 1800-1800-1000- ADCP Sukhwinder Singh) पंजाब को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए पंजाब सरकार 5 नवंबर, 2023 तक ‘भ्रष्टाचार को ना कहें, राष्ट्र के लिए प्रतिबद्ध’ थीम के तहत सतर्कता जागरूकता सप्ताह मना रही है.

इसी कड़ी के तहत आज सतर्कता ब्यूरो यूनिट जालंधर में डॉ. बी.आर. अंबेडकर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, जालंधर में एक सेमिनार का आयोजन किया गया।

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कमिश्नरेट पुलिस) सुखविंदर सिंह और सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण अबरोल ने भ्रष्टाचार बढ़ने के कारणों पर विस्तार से चर्चा की और विजिलेंस ब्यूरो की कार्यशैली के बारे में जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि यदि कोई भी सरकारी अधिकारी व कर्मचारी रिश्वत मांगता है और अपने अधिकारों का दुरुपयोग करता है या सरकारी काम में धोखाधड़ी करता है.

इस संबंध में विजिलेंस ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 1800-1800-1000 और वेबसाइट www.vigilancebureau.punjab.gov.in और एंटी करप्शन लाइन व्हाट्सएप नंबर 95012-00200 पर शिकायत दर्ज की जा सकती है।

इस मौके पर उन्होंने भ्रष्टाचार को खत्म करने और विजिलेंस ब्यूरो को समर्थन देने की भी अपील की.

इस अवसर पर बाबा जीवन सिंह वेलफेयर यूथ क्लब के अध्यक्ष एवं सामाजिक कार्यकर्ता कीर्ति कल्याण ने उक्त संस्थान के कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को भ्रष्टाचार समाप्त करने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर भ्रष्टाचार के विरुद्ध जागरूकता हेतु पंपलेट भी वितरित किये गये। इस सेमिनार में डॉ. बीआर अंबेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के आईटी ब्लॉक के कार्यक्रम अधिकारी सर्बजोत सिंह संधू, डीन स्टूडेंट वेलफेयर अनीश सचदेवा और अन्य स्टाफ सदस्यों और छात्रों ने भाग लिया।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1