Prabhat Times

चंडीगढ़। (drugs case big action sealed reports punjab cm bhagwant-mann) पंजाब के हजारों करोड़ के ड्रग मामले में सील बंद रिपोर्ट खोलने के बाद सीएम भगवंत मान ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

उन्होंने ड्रग तस्करी केस में पीपीएस राजजीत सिंह को नामजद किया है। साथ ही उन्हें नौकरी से भी तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। सीएम मान ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है।

सीएम भगवंत मान ने आरोपी राजजीत सिंह द्वारा चिट्‌टे की तस्करी से अर्जित संपत्ति का पता लगाने के लिए पंजाब विजिलेंस जांच के आदेश भी दिए हैं।

सीएम भगवंत मान ने बीते समय ड्रग रैकेट केस की सभी फाइलें तलब की थी। उसी समय कार्रवाई किए जाने की आशंका जताई गई थी। मामले में हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान भी पंजाब सरकार ने कार्रवाई के लिए तैयार होना बताया था।

जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट ने आरोपी एसएसपी मोगा राजजीत सिंह समेत इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह संबंधी मामले की जांच के आदेश एसटीएफ को दिए थे। वहीं राजजीत सिंह ने हाईकोर्ट में अर्जी दायर कर कहा था कि एसटीएफ प्रमुख हरप्रीत सिंह सिद्धू उनके मामले की निष्पक्ष जांच नहीं कर सकते हैं।

इस कारण हाईकोर्ट ने डीजीपी सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय, एडीजीपी प्रभोद कुमार और आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह की एसआईटी गठित कर जांच के आदेश दिए। जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंपी थी। जबकि सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय ने दो रिपोर्ट्स अलग से सीधे हाईकोर्ट को सौंपी थी, जो हाईकोर्ट में सीलबंद लिफाफे में हैं।

इस कारण पंजाब सरकार पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाना उचित नहीं है। बताया गया कि अन्य रिपोर्ट्स पर पंजाब सरकार कार्रवाई कर रही है। हाईकोर्ट के आदेश पर सरकार इन तीन रिपोर्ट्स पर कार्रवाई को तैयार है।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1