Prabhat Times
अमृतसर। (Double Murder Case Traced in Birthday Party) अमृतसर के मजीठा रोड ग्रैंड होटल में बर्थ डे पार्टी (Birthday Party) के दौरान हुए डबल मर्डर की गुत्थी पुलिस ने एक सप्ताह में सुलझा ली है। मुख्य आरोपी सरवरपुरा सुल्तानविंड रोड निवासी मनप्रीत सिंह उर्फ मनी ढिल्लों व उसके भाई विक्रमजीत सिंह उर्फ शिम्मू को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने बर्थडे पार्टी मे जाने से पहले रिवाल्पर अपने पिता की चोरी करके लाया था। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद 30 अगस्त तक का रिमांड हासिल कर लिया है। वहीं तीसरे दोषी मनप्रीत सिंह उर्फ मनू ने पिछले दिनों रणजीत एवेन्यू से कार भी छीनी थी।
ये जानकारी पुलिस कमिश्नर विक्रमजीत दुग्गल ने दी। उनके साथ पत्रकार वार्ता के दौरान डी.सी.पी. मुखविन्द्र सिंह भुल्लर व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सुल्तानविंड निवासी मनप्रीत सिंह उर्फ मनू की गिरफ्तारी के बाद से ही पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी तेज कर दी थी। पुलिस को वीरवार जानकारी मिली कि आरोपी ट्रिलियम मॉल के पास कहीं है। जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर रेड की और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। यह वही मनी ढिल्लों उर्फ मनप्रीत सिंह है, जिसने जन्मदिन पार्टी में दो युवकों मनीष और विक्रमजीत को गोलियां मार दी थी और दोनों की मौत हो गई थी।

पिता की रिवाल्वर चुराकर लाया था मनी ढिल्लों

आईपीएस दुग्गल ने जानकारी दी कि आरोपियों ने जिस पिस्टल से गोलियां चलाई थी, वे उसके पिता की थी। पार्टी में आने से पहले वह अपने पिता की पिस्टल को घर से चुराकर ले आया था। वहीं पुलिस ने आरोपी के पिता का पिस्टल लाइसेंस रद्द करने के आदेश दे दिए हैं। वहीं पुलिस आरोपियों के बारे में छानबीन कर रही है। फिलहाल आरोपियों का अभी तक पिछला कोई रिकॉर्ड सामने नहीं आया है।

साजिशन की गई हत्या: पीड़ित परिवार

मृतक मनीष की मां वीना रानी और पत्नी शमा ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि मनीष और उसके दोस्त विक्रम की हत्या रंजिश के तहत की गई है। मनीष ने घर में बताया था कि तरुणप्रीत सिंह का जन्म दिन (Birthday) 16 अगस्त को था। षड्यंत्र के तहत उसका जन्मदिन (Birthday) दो दिन बाद 18 अगस्त को मनाया गया। उसके पति मनीष को मजीठा रोड पर जन्मदिन (Birthday) मनाने के लिए तरुणप्रीत और सौरव ने लगभग सौ से ज्यादा काल किए थे, क्योंकि एक महीना पहले मनीष का मनी ढिल्लों के साथ विवाद हुआ था।

ये भी पढ़ें