Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (disclosure in firing outside Advocate Gurmohan Singh’s house) जालंधर के वरिष्ठ एडवोकेट गुरमोहन सिंह के घर के बाहर फायरिंग में बड़ा खुलासा हुआ है।

एडवोकेट गुरमोहन सिंह ने पुलिस को दिए ब्यानों में आरोप लगाया है कि उन पर गोली रिटायर्ड सैशन जज किशोर कुमार, रिटायर्ड तहसीलदार मनोहर लाल तथा एनआरआई बलराज पाल दोसांझ उसके बेटे लतिन्द्र सिंह ने फायरिंग करवाई है।

कमिश्नरेट पुलिस ने रिटायर्ड जज, रिटायर्ड तहसीलदार, एनआरआई पिता पुत्र समेत 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली है। एफआईआर में दो अज्ञात लोगों को भी शामिल किया गया है।

रिटायर्ड जज और रिटायर्ड तहसीलदार का नाम सामने आने पर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा हर पहलू को गहराई से खंगाला जा रहा है।

एडवोकेट गुरमोहन के ब्यान

एडवोकेट गुरमोहन सिंह ने पुलिस को दिए ब्यानों में कहा है कि कनाडा में रहते उनके दोस्त अमरप्रीत सिंह औलख का बलराजपाल दोसांझ उसके बेटे लतिन्द्र सिंह उर्फ डैनी, बेटी निशवंत उर्फ निशी के साथ प्रोपर्टी विवाद चल रहा है।

पिछले 2-3 महीने से वे अदालत में चल रहे केस की बतौर अटार्नी पैरवी कर रहे हैं। 19 अगस्त को उन्हें व्हाटसएप्प कॉल पर धमकाया गया कि बलराजपाल दोसांझ उनकी बहिन हैं और प्रतापपुरा की प्रोपर्टी उनकी और बच्चों की है।

वे उक्त केस की पैरवी न करे, नहीं तो खतरनाक नतीजे भुगतने पड़ेंगे। क्योंकि उनकी जमीन पूर्व जूडिशिअल और एग्जीक्यूटिव अधिकारियों ने खरीद ली है।

एडवोकेट गुरमोहन के मुताबिक उन्हें धमकाया गया और फिर उन्होने नंबर ब्लॉक करने के बाद पुलिस को शिकायत दी। जिसकी शिकायत कमिश्नरेट पुलिस अधिकारी कर रहे हैं।

एडवोकेट गुरमोहन के मुताबिक उन्होनें लीगल नोटिस दिया था  की ये विवादित प्रोपर्टी है। इस बधी दूसरे पक्ष के वकील ने उन्हें बताया कि ये प्रोपर्टी रिटायर्ड जज किशोर कुमार, उनके भाई रिटायर्ड तहसीलदार मनोहर ने खरीद ली है।

एडवोकेट गुरमोहन ने ब्यानों में कहा कि उन्हें धमकाने में बलराजपाल दोसांझ, उसके बच्चे डैनी, निशि और किशोर कुमार व मनोहर लाल का हाथ है।

इसके पश्चात बीती रात उनकी पत्नी ने घर के बाहर गोलियां चलने की आवाज सुनी। वे घर के बाहर आए तो देखा कि गोली के निशान थे।

एडवोकेट गुरमोहन के मुताबिक वे घर आए तो सीसीटीवी में देखा एक अज्ञात व्यक्ति उनके घर के बाहर फायर कर रहा है और दूसरा मोटर साईकल पर बैठ कर इस वारदात की वीडियो बना रहा था।

इसके पश्चात उन्हें फिर फोन कॉल आई और धमकाया गया। एडवोकेट गुरमोहन का आरोप है कि उक्त सभी लोगों ने उन्हें और परिवार को मार देने की नीयत से गोलियां चलवाई हैं ताकि वे अमरप्रीत औलख के केस की पैरवी न कर सकें।

कमिश्नरेट पुलिस द्वारा बीएनएस की विभिन्न धाराओँ के तहत केस दर्ज कर लिया है। रिटायर्ड जज, रिटायर्ड तहसीलदार और एनआरआईज़ का नाम सामने आने पर पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने सारे मामले की गहराई से जांच के आदेश दिए हैं।

दूसरी तरफ पुलिस इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है। हर तथ्य को चैक किया जा रहा है।

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1