Prabhat Times
जालंधर। डिप्स (Dips) चेन के जीबी पब्लिक स्कूल, ढिलवां में विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई के साथ कई तरह की गतिविधियों का आयोजन किया जाता है, ताकि वह घर पर बैठ कर हर पल कुछ नया सीख सकें। इसी के तहत स्कूल द्वारा छठी कक्षा से लेकर बाहरवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कुकिंग विदाउट फायर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
प्रतियोगिता के दौरान सभी विद्यार्थियों ने अपनी पाक कला का प्रदर्शन करते हुए बिना आग के विभिन्न तरह के सलाद, जूस, शैक, स्मूदी, कॉर्न पनीर सैंडविच, दही पापड़ी, बेल पूरी आदि विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन तैयार किए।
क्लास टीचर्स ने सभी विद्यार्थियों को इस महामारी के दौरान खुद को स्वास्थ्य रखने का संदेश देते हुए हेल्दी खाने के लिए प्रेरित किया ताकि वह खुद को सेहतमंद रख सके। टीचर्स ने विद्यार्थियों को किचन टिप्स दिए जिस की मदद से वह बिना किसी दिक्कत के किचन का काम कर सकें।
स्कूल कोर्डिनेटर मनदीप ने कहा कि ऑनलाइन शिक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों का केवल सिलेबस पूरा करवाना नहीं है बल्कि उनका सर्वपक्षीय विकास करना भी है। इस तरह की गतिविधियों के माध्यम से विद्यार्थियों को अपने सिलेबस के अतिरिक्त चीजें सीखने का भी मौका मिलता है जो कि उनके जीवन में आगे बढ़ने में मदद करती है।

ये भी पढ़ें