Prabhat Times
जालंधर। (Dips Polytechnic College, Tanda) पंजाब राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड और इंडस्ट्रियल ट्रैनिग चंडीगढ़ से मान्यता प्राप्त डिप्स पॉलिटेक्निक कॉलेज रड़ा– मोड़, टांडा अपने क्षेत्र की लोगों की पहली पसंद बन गया है। कॉलेज प्रिंसिपल जगजीत सिंह ने कहा कि यह कॉलेज डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह के दिशा निर्देश में दिन दुगनी रात चुगनी उन्नति कर रहा है।
कालेज में पंजाब राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड की तरफ से 2021-2022 के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसके लिए तीन काउंसलिंग राउंड चलेगें जो कि 10 अगस्त से शुरू हो चुके है और 21 सितंबर तक जारी रहेगें। इस काउंसलिंग राउंड में भाग लेने के लिए आस-पास नहीं बल्कि पंजाब भर से विद्यार्थी कॉलेज पहुंच रहे है। विद्यार्थियों की सहूलियत के लिए कॉलेज में तकनीकी माहिरों का काउंसलिंग सैल भी बनाया गया है, यहां पर विद्यार्थी सिविल इंजीनीयरिंग, इलेक्ट्रानिक एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग ( इंडस्ट्री इंटीग्रेट), इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग (टूल एंड डाई) से जुड़े कोर्स के बारे में पूरी जानकारी ले सकते है और अपनी शंकाओं को दूर कर सकते है।
विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल नॉलेज देने के लिए समय समय पर विभिन्न तरह की वर्कशाप, सेमिनार और इंडस्ट्रीयल ट्रैनिग का आयोजन किया जाता है। समय समय पर उन्हें विभिन्न तरह के इंड्रस्ट्रीयल टूर पर भी ले जाया जाता है ताकि विद्यार्थियों को अपने प्रोफैशनल करियर में किसी भी तरह की दिक्कत न हो। यहां से डिग्री हासिल करने वाले विद्यार्थी देश ही नहीं विदेश में भी बहुत अच्छी कंपनियों में ऊंचे पद पर काम कर रहे है और डिप्स चेन का नाम रोशन कर रहे है।

ये भी पढ़ें