Prabhat Times

जालंधर। DC Vishesh Sarangal in action – Campaign launched to stop immigration fraud in Jalandhar) इमीग्रेशन के नाम पर होने वाली ठगी रोकने के लिए डीसी विशेष सारंगल एक्शन में हैं। इमीग्रेशन फ्राड रोकने के लिए डीसी ने बड़ा अभियान छेड़ दिया है।

डीसी विशेष सारंगल द्वारा आज जालंधर में इमीग्रेशन कंसलटेट, आइलेटस सैंटर में सरपराइज़ चैकिंग करवाई गई।

डीसी ने स्पष्ट आदेश दिए हैं कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन होगा।

हालांकि इमीग्रेशन के नाम पर होने वाली ठगी रोकने का काम पुलिस का है, लेकिन डीसी विशेष सारंगल करवा रहे हैं। 

बता दें कि इमीग्रेशन के नाम पर ठगी के मामले बहुत बढ़ चुके हैं। फ्राड रोकने के लिए डीसी विशेष सारंगल द्वारा आज एसडीएम-1 विकास हीरा और एसडीएम-2 बलबीर राज सिंह ने शहर में इमीग्रेशन फर्मों, आइलेट्स संस्थानों के परिसरों में सरप्राईज़ चैकिंग की।

डीसी सारंगल ने कहा कि इमीग्रेशन फर्म, कंसल्टेंट, आइलेटस संस्थानों के लाइसेंस और अन्य दस्तावेजों की जांच करने के लिए एक अभियान शुरू किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार अपना व्यवसाय कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने जिले में हर एक आव्रजन फर्म की जांच करने के लिए उप-मंडल स्तर की टीमों का गठन किया था।

उन्होंने कहा, “हमने आव्रजन फर्मों से कहा है कि वे पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल्स रेगुलेशन एक्ट के प्रावधानों और इस अधिनियम के तहत बनाए गए नियमों का पालन करें, अन्यथा अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करके अपना व्यवसाय चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की जाएगी।”

डीसी ने कहा कि यह निरीक्षण अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा और यदि कोई फर्म कानून का उल्लंघन करते हुए या बिना लाइसेंस के संचालन करते हुए पाई गई, तो उसके मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डीसी सारंगल ने कहा कि ये टीमें लाइसेंस धारक फर्मों की ओर से अन्य आवश्यक औपचारिकताओं की जांच करने के अलावा यह सुनिश्चित कर रही हैं कि अपना आव्रजन व्यवसाय चलाने वाली फर्मों ने जिला प्रशासन से लाइसेंस प्राप्त कर लिया है।

उन्होंने कहा कि सभी कंपनियां अपने ग्राहकों का उचित रिकॉर्ड बनाए रखने के अलावा जिला प्रशासन के साथ अपनी मासिक व्यावसायिक रिपोर्ट जमा करने के लिए बाध्य हैं।

डीसी ने छात्रों से केवल उन्हीं ट्रैवल एजेंटों से संपर्क करने का आग्रह किया जिनके पास जिला प्रशासन द्वारा जारी वैध लाइसेंस हो।

उन्होंने सभी ट्रैवल एजेंटों से भी अपील की कि वे अपना काम करने के लिए प्रशासन से लाइसेंस जारी करवाएं।

उन्होंने दोहराया कि प्रशासन किसी को भी विदेश भेजने के नाम पर भोले-भाले लोगों को ठगने की इजाजत नहीं देगा।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1