Prabhat Times

Kapurthala कपूरथला। (dc releases photo book and documentary dedicated to the 554th Prakash Parv) डिप्टी कमिश्नर कैप्टन करनैल सिंह ने आज एडवोकेट हरप्रीत संधू द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 554वें प्रकाश पर्व को समर्पित गुरुद्वारा श्री बेर साहिब को दिखाने वाली तस्वीरों की एक पुस्तिका और गुरुद्वारा साहिब पर आधारित डॉक्यूमेंट्री जारी की गई।

डिप्टी कमिश्नर ने सेवा संकल्प सोसाइटी के सेवा संकल्प मनोरथ के तहत तैयार विशेष पटके वितरण करने की शुरूआत भी की गई।

श्री गुरु नानक जी के 554वीं प्रकाश पर्व को समर्पित तस्वीरों, पुस्तिकाओं और डॉक्यूमेंट्री में गुरुद्वारा बेर साहिब में स्थापित पालकी साहिब (पालकी साहिब), भोरा साहिब पवित्र बेरी, निशान साहिब, चौर साहिब, गुम्बद, पवित्र सरोवर आदि पर पूर्व अतिरिक्त एडवोकेट जनरल और कुदरत कलाकार हरप्रीत संधू द्वारा संकलित किया गया है।

कैप्टन करनैल सिंह ने गुरु नानक देव जी की 554वीं प्रकाश पर्व पर सभी को बधाई देते ऐतिहासिक गुरुद्वारा बेर साहिब के बारे में जानकारीपूर्ण तस्वीरों और आकर्षक दृश्यों को कलात्मक कला की पराकाष्ठा बताया।

उन्होंने कहा कि हरप्रीत संधू द्वारा सुल्तानपुर लोधी की पवित्र भूमि से संबंधित विभिन्न धार्मिक पहलुओं को बहुत ही सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया गया है, जिसके माध्यम से देश-विदेश में रहने वाले श्रद्धालुओं को जानकारी मिलेगी।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह पहल श्री गुरु नानक देव जी के सर्व व्यापक ज्ञान, सांप्रदायिक एकता, समानता और आध्यात्मिक सद्भावना के शाश्वत संदेश को बढ़ावा देने में फायदेमंद साबित होगी।

उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से हरप्रीत संधू के काम की सराहना की और भविष्य में और अधिक जानकारीपूर्ण काम करने की कामना की।

पंजाब के पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल हरप्रीत संधू ने इस अवसर पर कहा कि उन्होंने यह चित्रकारी रचना श्री गुरु नानक देव जी की 554वीं प्रकाश पर्व को समर्पित की है, जिन्होंने जीवन भर सच के रास्ते पर चलने का संदेश दिया।

डिप्टी कमिश्नर कैप्टन करनैल सिंह ने गणमान्य व्यक्तियों को पौधे देकर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमरप्रीत कौर संधू, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर लखविंदर सिंह रंधावा, एसडीएम लाल विश्वास बैंस और संजीव शर्मा सहित जिला प्रशासन के सीनियर अधिकारी समेत जर्मनी से मंजीत सिंह, ए.आई.पी.एल. से दलबीर सिंह बेदी, इंग्लैण्ड से सुरमुख सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1