Prabhat Times

सुल्तानपुर लोधी। (DC Capt Karnail Singh interacted with Army and NDRF teams regarding relief operations) कपूरथला के डीसी कैप्टन करनैल सिंह ने आज गांव बाऊपुर और बुसोवाल में चल रहे राहत कार्यों की समीक्षा की।

उन्होनें कहा कि एनडीआरएफ और भारतीय सेना की टीम पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए लगातार काम कर रही है।

डिप्टी कमिश्नर कैप्टन करनैल सिंह ने एसडीएम चंद्रज्योति सिंह और अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ इन गांवों का दौरा किया और राहत कार्यों में लगी टीमों के साथ चर्चा की और मौजूदा स्थिति का जायजा लिया।

एसडीएम ने डिप्टी कमिश्नर को बताया कि कल देर शाम तक बाऊपुर और आसपास के कैंपों से लगभग 80 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और शुक्रवार शाम तक टीमों द्वारा नावों के माध्यम से कुल लगभग 150 लोगों को बाहर निकाला गया।

 एनडीआरएफ टीम के इंचार्ज ने डिप्टी कमिश्नर को बताया कि उनकी 24 सदस्यीय टीम 2 नावों के माध्यम से पानी में फंसे लोगों को निकाल रही है और कैंपों में बैठे लोगों तक जरूरी सामान पहुंचा रही है।

वहीं, भारतीय सेना की टीम भी लगातार राहत अभियान में जुटी हुई है, जिसके 60 सदस्य लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए डटे हुए हैं।

डिप्टी कमिश्नर कैप्टन करनैल सिंह ने लोगों से अपील की कि वे जिला प्रशासन और राहत कार्यों में लगी टीमों के साथ सहयोग करके सुरक्षित स्थानों पर पहुंचना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि ढिलवां से तलवंडी कूका में मंड क्षेत्र में पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है और राजस्व, पुलिस और ड्रेनेज विभाग की टीमें ग्रामीणों के सहयोग से आवश्यकतानुसार तटबंध को मजबूत करने के लिए लगातार काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए हर पहलू पर पर्याप्त इंतजाम किये हैं, ताकि किसी भी स्थिति से सुचारु रूप से निपटा जा सके।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1