Prabhat Times
जालंधर। DAV University के वोमन एम्पावरमेंट सेल ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में छात्राओं और महिला कर्मचारियों के लिए एक अंतर-विभागीय कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन खेल और शारीरिक शिक्षा विभाग के सहयोग से किया गया।
समारोह “फिट वूमन फिट इंडिया” थीम को लेकर मनाया गया जिसमें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय जूडो स्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकीं प्रसिद्ध जूडो खिलाड़ी राजविंदर कौर ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।
इस अवसर पर यूनिवर्सिटी की कार्यवाहक वाईस चांसलर डॉ जसबीर ऋषि ने कहा कि महिला दिवस महिलाओं के संघर्ष, शक्ति और व्यक्तिगत और पेशेवर मोर्चों पर संतुलन बनाए रखने के प्रयासों को समर्पित है।
रजिस्ट्रार (कार्यवाहक) डॉ के एन कौल ने कहा कि महिलाओं ने कोविड महामारी के दौरान फ्रंटलाइन फाइटर्स और केयर गिवर्स के रूप में अपनी दक्षता साबित की है। कार्यवाहक डीन स्टूडेंट्स वेलफेय के डॉ आर के सेठ ने कहा कि महिलाओं ने हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और खुद को परफेक्शनिस्ट साबित किया है।
इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले छात्रों ने मिनी फुटबॉल, रस्साकशी, खो-खो, 100 मीटर दौड़, 4×100 मीटर रिले दौड़ और विशेष रस्साकशी सहित विभिन्न खेल आयोजनों में सर्वोच्चता के लिए संघर्ष किया। शिक्षण और गैर-शिक्षण विभागों में काम करने वाली महिलाओं ने भी विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया।
परिणाम: 100 मीटर की दौड़ – निकिता (प्रथम), काजल (दूसरी) और अमनदीप कौर (तीसरी), सभी शारीरिक शिक्षा विभाग से; टग ऑफ वॉर – कृषि विभाग (पहला), जूलॉजी विभाग (दूसरा), शारीरिक शिक्षा विभाग (तीसरा); 4X100 रिले – शारीरिक शिक्षा विभाग (पहला), कृषि विभाग (दूसरा) तीसरा, गणित विभाग (तीसरा); फुटबॉल – शारीरिक शिक्षा विभाग (पहला), कृषि विभाग (दूसरा); खो-खो – शारीरिक शिक्षा विभाग (प्रथम), गणित विभाग (दूसरा) और कृषि विभाग (तीसरा)।
ये भी पढ़ें