Prabhat Times

जालंधर। (DAV UniversityNorth zone Inter University Kho-Kho championship started)डीएवी यूनिवर्सिटी में नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी खो-खो (एम) चैंपियनशिप 2021-2022 शुरू हुई। सभी प्रबंध शारीरिक शिक्षा एवं खेल विभाग द्वारा किए गए। इस चैंपियनशिप में विभिन्न विश्वविद्यालयों की लगभग 30 टीमें भाग ले रही हैं।
इस कार्यक्रम का उद्घाटन कुलपति डॉ. जसबीर ऋषि ने किया जो इस अवसर के मुख्य अतिथि थे। विशिष्ट अतिथि रजिस्ट्रार डॉ. के.एन. कौल, और डीन एकेडमिक्स, डॉ. आर.के. सेठ थे।
खिलाड़ियों को अपने संबोधन में डॉ. ऋषि ने उन्हें इन शब्दों से प्रेरित किया कि जीत ही सब कुछ नहीं है, बल्कि भागीदारी और जीतने की इच्छा ही सब कुछ है। उद्घाटन समारोह की शुरुआत मार्च पास्ट से हुई।
डीएवी राष्ट्रगान के बाद ध्वजारोहण किया गया। शपथ समारोह में एथलीटों ने अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे बढ़ाने और अनुचित साधनों का सहारा नहीं लेने का संकल्प लिया और ईमानदारी और खेल भावना की भावना के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का प्रयास किया।
आयोजन सचिव एवं उप. खेल निदेशक ने भाग लेने वाली टीमों का स्वागत किया। मशाल वाहक मुख्य अतिथि की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलित करने के समारोह के लिए रवाना हुए।
सांस्कृतिक कार्यक्रम (भांगड़ा) उत्साह और जोश के साथ आयोजित किया गया था। इसके बाद नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी खो-खो (एम) चैंपियनशिप 2021-2022 को तिरंगे गुब्बारे छोड़ कर ओपन घोषित किया गया।
चैंपियनशिप के पहले दिन कुल 12 मैच हुए। इस मैच में आरएसयू (रज्जू भैया), प्रयागराज ने सीबीएलयू, भिवानी के खिलाफ वॉकओवर से मैच जीता। बीएसएसयू, पटियाला ने कुमाऊं यूनिव, नैनीताल के खिलाफ वॉकओवर से मैच जीता। सीएसजेएम, कानपुर के खिलाफ वॉकओवर से जीता जम्मू विश्वविद्यालय, एचपी विश्वविद्यालय, शिमला ने एसएचबीयू, प्रयागराज के खिलाफ 7 अंकों के साथ जीत हासिल की।
IIMTU, मेरठ ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के खिलाफ वॉकओवर से जीता, CCSU, मेरठ ने CDLU, सिरसा के खिलाफ 1 पारी और 10 अंकों के साथ जीता, लखनऊ विश्वविद्यालय ने क्लस्टर विश्वविद्यालय, जम्मू के खिलाफ वॉकओवर से जीत हासिल की।
एमडी यूनिवर्सिटी, रोहतक ने आरएसयू, प्रयागराज के खिलाफ 1 पारी और 18 अंकों के साथ जीत हासिल की।
गुरु नानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर ने बीएसएसयू, पटियाला के खिलाफ 8 अंकों के साथ जीत दर्ज की।
डीएवी विश्वविद्यालय, जालंधर ने जम्मू विश्वविद्यालय के खिलाफ 1 पारी और 7 अंकों के साथ जीत हासिल की।
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला के खिलाफ 1 पारी और 9 अंकों के साथ मैच जीता और डॉ बीआरएयू, आगरा ने लखनऊ विश्वविद्यालय के खिलाफ 5 अंकों के साथ मैच जीता
—————————————————————————–

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें