जालंधर (ब्यूरो): DAV कॉलेज, जालंधर के एन.एस.एस. एवं रेड रिबन क्लब द्वारा युवक सेवाएं विभाग जालंधर के सहयोग से कोरोना वायरस के बारे में लोगों को जागरूक करने के मकसद से मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए गए “मिशन फतेह” का आगाज़ किया गया।

जिसकी शुरुआत जिला जांलधर की पुडा प्रशासनिक (पीसीएस) श्रीमती नवनीत बल एवं सहायक निर्देशक, युवक सेवाएं विभाग, जालन्धर जसपाल सिंह द्वारा की गई।

इस मौके पर कॉलेज के प्रिंसीपल डा. एस. के. अरोड़ा ने कहा कि यह समय बहुत ही संवेदनशील है। हम सबको इस महामारी से बचने के लिए जागरूक होना पड़ेगा। एवम इस मुहिम का मुख्य उद्देश्य भी लोगों को इस महामारी से बचने के लिए जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि कोरोनो महामारी के विरुद्ध ‘मिशन फतह’ को पूरी तरह कामयाब बनाने के लिए बार बार हाथ धोने, मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, निजी या सार्वजनिक साधनों के द्वारा सफर करते समय पंजाब सरकार द्वारा जारी हिदायतों और लागू नियमों का पालन करना चाहिए ताकि इस बीमारी से बचा जा सके।

पुडा प्रशासनिक श्रीमती नवनीत बल ने इस मौके पर कहा कि कॉलेज के प्रिंसिपल, प्रोफ़ेसर कॉलेज विभाग के अन्य सदस्य को इस मुहिम के लिए बच्चों के माता-पिता और दूसरे लोगों को जागरूक करने की मुहिम में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।

कोरोना के साथ लड़ने और इससे बचने का संदेश घर-घर पहुँचाया जाए। उन्होंने ने कहा कि अध्यापकों का लोगों के साथ नजदीकी संबंध होता है जिस कारण लोगों को जागरूक करते रहने की उनकी अहम जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने अध्यापकों को यह जिम्मेदारी और भी शिद्दत के साथ निभाने की अपील की।

एनएसएस कॉर्डिनेटर प्रो. एस. के. मिड्डा ने इस मौके पर कहा कि कॉलेज के एनएसएस विभाग एवम रेड रिबन क्लब पिछले कई दिनों से लगातार कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयत्न कर रहा है।

अब इस मिशन फतेह के साथ जुड़ कर हमारे एनएसएस के वॉलंटियर्स गांवों एवं शहर के 61 युवक सेवाएं क्लबों के सहयोग द्वारा लोगों को पोस्टर एवम उनसे बात करके उन्हें कोरोना महामारी से बचने एवम मिशन फतेह के प्रति जागरूक करेंगे।

इस मौके पर प्रोग्राम अफसर डा. साहिब सिंह, निगरान श्री राजेश महाजन, श्री जगन्नाथ, एनएसएस वॉलंटियर्स एवम अलग अलग गांवों के यूथ क्लबों के प्रधान एवम ओहदेदार मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें