Prabhat Times
जालंधर। महानगर जालंधर में एक और बड़ा हादसा हुआ है। जालंधर के संतोषी नगर ईलाके में हुए सिलेंडर ब्लास्ट (Cylinder Blast) में एक व्यक्ति के चिथड़े उड़ गए। जबकि मौके पर मौजूद बच्चों और महिला समेत 4 लोगों के बुरी तरह से झुलस जाने की सूचना है। घायलों को गंभीर हालात मे अस्पताल दाखिल करवाया गया है।
जानकारी के मुताबिक संतोषी नगर (काज़ीमंडी) में युवक कुल्फी बेचने का काम करता है। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति वहां पर गैस सिलेंडर लेकर आया। जहां अचानक ही सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जोरदार धमाके के कारण ईलाके में दहशत फैल गई।
लोग मौके पर पहुंचे, जहां पर खौफनाक मंजर था। मौके पर मौजूद मोहन ठाकुर नाम के युवक के चिथड़े उड़ गए और  मौके पर मौजूद एक व्यक्ति, बच्चे व महिलाएं गंभीर हालत में थी।
मौके पर मौजूद कांग्रेस नेत्री सुनीता ने बताया कि ये लोग कुल्फी बेचने काम करते हैं। ब्लास्ट होते ही वे सभी वहां पहुंचे, बच्चे व महिलाएं बुरी तरह से झुलस गए थे। उन्होने तुरंत एंबूलैंस को फोन किया, लेकिन एंबलैंस नहीं पहुंची तो घायलों को तुरंत थ्री व्हीलर पर अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।
संतोषी नगर ईलाके में हुए सिलेंडर विस्फोट को लेकर तरह तरह की चर्चाएं सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि यहां पर सिलेंडर रिफिलिंग का काम होता था। मौके पर जांच में पता चला है कि व्यक्ति द्वारा मारूति वैन में कोल्ड ड्रिंक सोडा मशीन लगाई हुई थी। जहां से वे जगह जगह जाकर कोल्ड ड्रिंक सोडा बेचते थे।
मारूति कार में ही एक बड़ा सिलैंडर रखा हुआ था। सिलैंडर शिफ्ट करने के लिए जब कार से बाहर निकाला तो जोरदार धमाका हो गया। पुलिस घटना संबंधी गहराई से जांच कर रही है।
पुलिस का कहना है कि जांच के पश्चात ही स्थिति स्पष्ट होगी। बता दें कि कुछ सप्ताह पहले भगत सिंह कालोनी मकसूदां ईलाके में भी गैस सिलेंडर रिफिलिंग के अवैध कार्य के दौरान झुग्गी झौंपड़ी में आग लग गई थी।
ये भी पढ़ें