Prabht Times
चंडीगढ़।  (Cyber Crime) तमाम कोशिशों के बावजूद साइबर ठग रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। रोजाना किसी न किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति की फेक आई.डी. के ज़रिए ठगी की बातें सामने आती रहती हैं, लेकिन इस बार तो साइबर ठगों ने सारी हदें पार कर दी। ठगों ने चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल की फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर पैसा मांगने का खेल शुरू किया है। आरोपी हैकर कभी मदद के नाम पर अफसर की फ्रेंड लिस्ट में शामिल उनके जानकारों से पैसा मांग रहा है तो कभी मजबूरी बताकर। अलग-अलग बहाने बनाकर लगातार थोड़े-थोड़े अमाउंट में पैसे लोगों से मांगे जा रहे हैं।
मामले की सूचना मिलते ही तत्काल प्रभाव से चंडीगढ़ पुलिस ने हैकर को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी शुरू कर दी है। लेकिन अभी आरोपी का सुराग नहीं लगा है। बता दें कि इससे पहले चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी, पूर्व एसपी, इंस्पेक्टर सहित दूसरे अफसरों की भी नकली आईडी बना कर नटवरलालों द्वारा पैसा मांगने का मामला सामने आ चुका है। हैरानी की बात यह है कि साइबर क्राइम करने वाले अपराधी एसएसपी कुलदीप चहल तक पहुंच गए। उन्हें पुलिस विभाग का जरा भी डर नहीं है। तभी तो आरोपियों ने एसएसपी के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने की प्लानिंग शुरू कर दी।

पूर्व एसपी और डीएसपी के नाम से बन चुकी है नकली आइडी

ध्यान रहे कि पूर्व एसपी रोशन लाल के भी फर्जी आईडी बनाई गई थी। उनके जानकारों से भी फेसबुक मैसेंजर के थ्रू 15 हजार रुपए की डिमांड की जा चुकी है। इससे पहले पूर्व डीएसपी क्राइम की सोशल मीडिया से फोटो चोरी करके हैकर ने नकली फेसबुक आइडी बना ली थी। जिसके बाद फ्रेंड लिस्ट में शामिल दोस्तों को मैसेज और रिक्वेस्ट भेजकर मदद के बहाने पैसे मांगने लगा। पूर्व डीएसपी क्राइम जगबीर सिंह को अपनी नकली फेसबुक आइडी बनाकर पैसे मांगने की जानकारी मिली।

सत्ताधारी नेताओं को नहीं छोड़ा है नटवरलालों ने

सिटी ब्यूटीफुल में साइवर क्राइम करने वाले इतना सातीर है कि वह किसी को भी नहीं छोड़ रहे हैं। पुलिस विभाग में आला अधिकारियों के साथ चंडीगढ़ के सत्ताधारी नेताओं के नाम पर भी भाजपा के अध्यक्ष अरुण सूद, मेयर रविकांत शर्मा सहित वकील और कई प्रिंसिपल की भी नकली आइडी बनाकर हैकर पैसे और ऐंठने की कोशिश कर चुके हैं। जब कि पुलिस अभी किसी मामले में भी आरोपी तक नहीं पहुंच सकी है।

ये भी पढ़ें