Prabhat Times

जालंधर। (ct group principal and 2 teachers were suspended) सिख छात्र के हाथ से कड़ा उतरवाने के मामले में विवादों में घिरे सीटी पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने बड़ा एक्शन लिया है। सीटी पब्लिक स्कूल प्रबंधन द्वारा प्रिंसिपल दलजीत राणा, अध्यापक सुमित चोपड़ा व अध्यापिका भावना चड्डा को तुरंत प्रभाव से सस्पैंड कर दिया है।
बता दें कि सुबह सीटी पब्लिक स्कूल मकसूदां कैंपस में सिख छात्र के हाथ से कड़ा उतरवाने को लेकर सिख तालमेल कमेटी द्वारा तीखा विरोध किया गया। आरोप लगाया गया कि सिख युवक के हाथ से कड़ा उतरवाने की घटना से सिखों की भावनाएं आहत हुई हैं। सिख तालमेल कमेटी ने मांग की कि जिसने भी ऐसा किया है, उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।

सिख तालमेल कमेटी ने लगाए ये आरोप

सिख तालमेल कमेटी के प्रधान हरपाल सिंह चड्ढा ने कहा कि सिख युवक के हाथ से कड़ा उतरवाने की घटना की सूचना मिलते ही वह मकसूदां में सिटी पब्लिक स्कूल में गए थे।
वहां पर जिस टीचर ने कड़ा उतरवाया था, उससे ऐसा करने की वजह पूछी गई। पहले तो टीचर साफ मुकर गई कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई, लेकिन जब दबाब बनाया तो मान गई कि उसने छात्र के हाथ से कड़ा उतरवाया।
हरपाल सिंह चड्ढा ने कहा कि सिख छात्र के हाथ से 5 ककारों में से एक कड़े को उतरवाकर जहां सिख धर्म का अपमान किया गया, वहीं सिखों की भावनाओं को भी आहत किया गया। संस्थान पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

प्रिंसिपल, दो टीचर सस्पैंड

सिटी ग्रुप के एमडी मनवीर सिंह द्वारा प्रिंसिपल दलजीत राणा, अध्यापक सुमित चोपड़ा, अध्यापिका भावना चड्ढा को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

विवादों से पुराना नाता है सीटी ग्रुप का

सीटी ग्रुप द्वारा चलाए जा रहे शिक्षण संस्थाओं में ये पहली बार विवाद नहीं हुआ है। इससे पहले भी सिख युवक को कड़ा उतारने के मामले में कुछ दिन पहले भी विवाद हुआ था।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14