Prabhat Times
होशियारपुर। माहिलपुर में मनी एक्सचेंजर के कर्मचारियों के साथ हुई 6.50 लाख रूपए लूट की वारदात में बड़ा खुलासा हुआ है। वारदात प्रोफैशनल लुटेरों ने नहीं बल्कि एक कर्मचारी ने अपने साथियों के साथ मिलकर की थी। होशियारपुर पुलिस ने लगभग 24 घण्टे में वारदात ट्रेस करके एक कर्मचारी व उसके 3 साथियों को गिरफ्तार कर लूट की राशि बरामद कर ली है।
माहिलपुर में पंजाब शू स्टोर के मालिक राजेश ने पुलिस को शिकायत में बताया था कि वे साथ साथ वैस्टर्न यूनिअन का भी काम करता है। 13 जुलाई को उसने अपने कर्मचारी बलविन्द्र और बलजिन्द्र को बैंक से 6.50 लाख रूपए निकलवा कर घर देने के लिए कहा था। दोनो कर्मचारी नकदी बैंक से निकलवा कर घर की तरफ आ रहे थे कि रास्ते में लुटेरों ने उनकी आंखो में मिर्ची डाल कर 6.50 लाख रूपए लूट लिए और फरार हो गए। जिला होशियारपुर के एस.पी. इनवेस्टीगेशन रविन्द्रपाल सिंह संधू ने बताया कि एस.एस.पी. नवजोत माहल द्वारा स्पैशल इनवेस्टीगेशन टीम गठित की गई। जिसमें ए.एस.पी. तुषार गुप्ता थाना माहिलपुर के एस.एच.ओ. सतविन्द्र सिंह, सी.आई.ए. स्टाफ के इंस्पेक्टर शिव कुमार शामिल थे।
पुलिस ने इनवेस्टीगेशन के दौरान वारदात की साजिश और अंजाम देने के आरोप में कर्मचारी बलजिन्द्र सिंह व उसके तीन साथि साहिल, रोहित और प्रभजोत को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर 6.50 लाख रूपए भी बरामद कर लिए गए। एस.पी. रविन्द्रपाल संधू ने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपी बलजिन्द्र रूटीन मे बैंक से रूपए निकलवा कर लाता था। पैसे देख कर उसके मन में लालच आ गया और उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर वारदात की साजिश रची और अंजाम दिया। आरोपियों से पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड लिया गया है।

ये भी पढ़ें