Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (CP swapan sharma accelerates project Sehyog by holding more than 500 meetings) महानगर जालंधर को अपराधमुक्त बनाने के लिए पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा द्वारा शुरू किए गए प्रोजैक्ट सहयोग के आज जालंधर में बैठक का आयोजन किया गया।

पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने अपराध मुक्त प्रशासन देने के लिए पब्लिक से सहयोग की अपील की।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि प्रोजैक्ट सहयोग के तहत शहर के 850 संस्थाओं को चिन्हित किया गया है।

बीते एक महीने में पुलिस द्वारा इन संस्थाओँ से 500 से ज्यादा बैठकें करके अपराध को खत्म करने के लिए सहयोग लिया गया है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि प्रोजैक्ट सहयोग का उद्देश्य पुलिस और पब्लिक में नज़दीकी बढ़ा कर अपराध को खत्म करने में पब्लिक का सहयोग बढ़ाना है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिस के लक्ष्य अपराध को रोकना, ट्रैफिक समस्या को हल करना तथा नशा और तस्करों का खात्मा है।

सीपी स्वपन शर्मा ने बताया कि पुलिस द्वारा 500 से ज्यादा संस्थाओँ के साथ बैठक करके उनसे सुझाव लिए गए और पुलिस द्वारा सुझावों पर अमल करते हुए कार्रवाई की गई।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आम जनता की सुविधा के लिए तीन श्रेणियों पर आधारित कार्ययोजना तैयार की गई। इसका उद्देश्य समाज में सकारात्मक बदलाव लाना है जिसके लिए लोगों की भूमिका अहम है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इसका उद्देश्य पुलिस और पब्लिक के बीच तालमेल और संचार को यकीनी बनाना है। स्वपन शर्मा ने कहा कि आम लोगों के ज़रिए ज्यादा से ज्यादा जानकारी लेना इस अभियान का महत्त्वपूर्ण पहलू है।

पुलिस कमिश्नर ने लोगों को ज्यादा से ज्यादा सहयोग की अपील करते हुए काह कि शहरवासियों को पेश आ रही समस्याओं का हल करना प्राथमिकता है।

उन्होने कहा कि कानून सख्ती से लागू करना, अपराधियों को ढूंढना और अपराध मुक्त प्रशासन देना पुलिस का कर्त्तव्य है और इसके लिए कमिश्नरेट पुलिस वचनबद्ध है।

बैठक में उद्योगपति नितिन कोहली, रमेश मित्तल, जालंधर पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रधान सुखमोहन सिंह सहगल, माडल टाऊन मार्किट मोबाइल एसोसिएशन के प्रधान राजीव दुग्गल, नरेन्द्र सग्गू, मेजर कोछड़ समेत शहर के प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे।

आप समस्या बताएं मैं हल करूंगा – सीपी स्वपन शर्मा

प्रोजैक्ट सहयोग मीटिंग के दौरान  कार्डियोलोजिस्ट डा. विजय महाजन ने पुलिस कमिश्नर द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

उन्होने पुलिस विभाग में अन्य पुलिस कर्मचारियों की नॉलेज में कमी का मुद्दा उठाया। डाक्टर महाजन ने कहा कि पुलिस कर्मी खुद जागरूक न होने के कारण पब्लिक के लिए परेशानी का सबब बनते हैं।

फोकल प्वाइंट इंडस्ट्री के प्रधान नरेन्द्र सग्गू ने कहा कि पुलिस कमिश्नर ने उद्योगपतियों में सुरक्षा की भावना पैदा करने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होने कहा कि इस मुहिम में पुलिस और पब्लिक में संबंध और प्रगाढ़ होंगे।

पैट्रोलियम इंडस्ट्री के प्रधान सुखमोहन सिंह सहगल ने शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कमिश्नर की प्रशंसा की। उन्होने उम्मीद जताई कि इस मुहिम में पुलिस और पब्लिक में संबंधों को और मजबूत बनाएगी।

माडल टाऊन मोबाइल मार्किट एसोसिएशन के प्रधान राजीव दुग्गल ने पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा की प्रशंसा की और कहा कि लोगों की समस्याएं तुरंत हल करने में ये प्रोजैक्ट सहाई सिद्ध होगा। राजीव दुग्गल ने कहा कि पुलिस द्वारा अपराधियों से सख्ती से निबटा जाना पब्लिक में सुरक्षा की भावना पैदा करता है।

स्वपन शर्मा ने कहा कि पुलिस पब्लिक के लिए है। पब्लिक अपनी समस्याएं उन तक पहुंचाएं। वे वचनबद्ध हैं कि इन समस्याओं का निर्धारित अवधि में समाधान किया जाएगा।

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1