Prabhat Times

जालंधर। (congress candidate sushil rinku jalandhar west campaign) बस्ती गुजां के शक्ति पार्क में वॉलीबॉल टूर्नामेंट कराया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेसी प्रत्याशी व विधायक सुशील कुमार रिंकू ने शिरकत की। उन्होंने इन बस्ती गुजां और दिल्ली से आई टीमों के बीच खेले गए मैच का आनंद लिया और विजेता टीम को सम्मानित किया। सुशील रिंकू ने इन सभी खिलाड़ियों के आशीर्वाद दिया।
उन्होंने कहा कि आने खेलों के प्रति यूथ की रूझान बहुत ही अच्छा है। जिस तरह से अकाली-भाजपा गठबंधन के 10 साल में नशे की खरीदो फरोख्त हुई। नशे से पंजाब के युवा और जवानी को बर्बाद करके रख दिया था। लेकिन कांग्रेस की सरकार 2017 में आई और पांच सालों में पंजाब में नशे को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया। बहुत हद तक नशे पर नकेल कसी गई। अब पंजाब में खुलेआम नशे की बिक्री नहीं हो पाती है। कांग्रेस ने पंजाब के युवाओं को नशे की दलदल से निकलाने में काफी बड़े कदम उठाए हैं। युवाओं को नौकरियां दीं, ताकि वह नशे को छोड़ कर पंजाब की खुशहाली के लिए काम कर सकें।
इतना ही नहीं पंजाब सरकार ने युवाओं को नशे से बचाने और खेल के प्रति उत्साहित करने के लिए योजनबंद्धी की। हर गांव और शहर के युवाओं को खेल के लिए स्पोर्ट्स किट्स वितरित की गई। उनके लिए जिम खोल कर दिए गए। युवाओं ने भी खुद को खेल की तरफ से डाइवर्ट किया। आज आलम यह है कि पंजाब की जवानी व युवा को नशे की दलदल से निकाल कर खेलों की तरफ मोडा जा सका है। युवाओं के फिर से टूर्नामेंट शुरू हो रहे हैं। यह बहुत ही दिल को तस्सली देने वाली और खुशी की बात है कि पंजाब की जवानी फिर लौट रही है। अब नशों से दूर होकर युवा अपने कामकाज में जुट गए हैं।
उन्होंने इस तरह के टूर्नामेंटों में खेलते युवा बहुत प्रभावित करते हैं। कांग्रेस ही है जो पंजाब से नशे को पूरी तरह खत्म करके युवाओं को रोजगार के मौके देने में सक्षम है। इसलिए पंजाब में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनानी चाहिए। उन्होंने युवाओं को कहा कि वह कांग्रेस को वेट और स्पोर्ट दें। ताकि पंजाब की प्रगित को लेकर कांग्रेस आगे बढ़ सके। युवाओं ने कांग्रेस को ही वोट देने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें