Prabhat Times

Chadigarh चंडीगढ़। (commissionerate police sub-inspector arrested for taking bribe of Rs 50 thousand) कमिश्नरेट अमृतसर की आर्थिक अपराध शाखा में तैनात एसआई को विजीलेंस ब्यूरो ने 50 हज़ार रूपए रिश्वत लेने के आरोप में अरेस्ट कर लिया है।

आरोपी एसआई कुलवंत सिंह शिकायतकर्ता को ब्लैकमेल कर और धमकाकर 1 लाख रूपए ऐंठ चुका था।

विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम एसआई को सूरज मेहता निवासी गोपाल दास रोड, अमृतसर की तरफ से दर्ज करवाई शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँचकर बताया है कि उक्त पुलिस मुलाज़ीम हाईकोर्ट से उसके पिता की गिरफ़्तारी पर अंतरिम स्टे मिलने के बाद पुलिस जांच में शामिल होने और इस मुकदमे में नियमित ज़मानत लेने में मदद करने के बदले 50,000 रुपए की रिश्वत माँग रहा है।

शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को बताया कि उक्त थानेदार उसके पिता द्वारा उनकी सांझा फर्म में भाईवालों के विरुद्ध दर्ज किये एक अलग केस में मदद देने के नाम अधीन पहले एक लाख रुपए की रिश्वत ले चुका है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद, अमृतसर रेंज से विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने ट्रैप लगाया

एसआई कुलवंत सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 50, 000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया।

उन्होंने बताया कि उक्त दोषी पुलिस मुलाज़ीम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है और इस मामले की आगे जांच जारी है।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1