Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (Commissionerate police crackdown against eve teasers) शहर में ईव टीज़िंग की घटनाओं पर पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने सख्त एक्शन लिया है।

स्पैशल ड्राईव के तहत कमिश्नरेट पुलिस ने विभिन्न जगहों पर नाकाबंदी के दौरान 284 चालान काटे और 80 वाहन ज़ब्त किए हैं।

पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों पर स्पैशल ड्राईव के अंर्तगत पिछले तीन माह में पुलिस ने ईव टीजिंग से निपटने के लिए 150 से अधिक पुलिस नाके स्थापित किए।

ईव टीज़िंग की बढ़ती शिकायतों के बीच पुलिस द्वारा योजनाबद्ध ढंग से पहले जगह चिन्हित की और फिर एक साथ 150 जगहों पर नाकाबंदी करके सख्त एक्शन शुरू किया।

स्वपन शर्मा ने बताया कि मिल रही ईव टीजिंग की शिकायतों पर विश्लेषण किया गया तो ये तथ्य सामने आए कि ईव टीजिंग की ज्यादा घटनाएं शाम 7 से 9 बजे के बीच और स्कूलों, कॉलेज में छुट्टी के समय ज्यादा होती हैं।

सीपी के मुताबिक ईव टीजिंग के खिलाफ इससे पहले कभी इतने बढ़े स्तर पर कार्रवाई नहीं की गई।

उन्होंने कहा कि, पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 112 पर मिली शिकायतों से 28 का समाधान किया है

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पिछले तीन महीने में बिना किसी कारण के स्कूलो, कॉलेजों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में घूमने वाले लोगों को रोका और पूछताछ के पश्चात बनती कानूनी कार्रवाई की।

सीपी स्वपन शर्मा ने कहा कि कार्ययोजना में छेड़छाड़ की घटनाओं पर नजर रखने और उन्हें रोकने के लिए शहर भर में पुलिस नाके लगाए है। उन्होंने कहा, स्कूलों, कॉलेजों, संस्थानों और अन्य भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ध्यान केंद्रित करते हुए विशेष टीमें बनाई गई हैं।

उन्होंने कहा कि जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने छेड़छाड़ के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा में सुधार के लिए पुलिस की उपस्थिति बढ़ा दी गई है, निगरानी बढ़ाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं और प्रमुख क्षेत्रों में नियमित गश्त की जा रही है।

उन्होंने बताया कि आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली (ईआरएस) वाहन भी दिन में स्कूलों के पास और रात में भीड़-भाड़ वाले इलाकों में तैनात रहते हैं।

सीपी ने जनता से समर्थन की अपील करते हुए उनसे ऐसे अपराधों की तुरंत 112, 1091 और 1098 सहित हेल्पलाइन नंबरों पर रिपोर्ट करने का आग्रह किया, ताकि उत्पीड़न पीड़ितों को तत्काल सहायता प्रदान की जा सके।

इस बीच, जनता ने जालंधर कमिश्नरेट पुलिस की पहल की सराहना की है और समर्थन दिखाया है, महिलाओं ने छेड़छाड़ के बारे में अपनी चिंताओं और अनुभवों को साझा किया है।

प्रिया शर्मा, एक शिक्षिका, ने सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला और सख्त उपायों की आवश्यकता पर जोर दिया।

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1