Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (commissionerate police busted the gang making fake certificates of CBSE) 12वीं, ग्रेजूएशन के फर्जी सर्टीफिकेट बनाने के गंदे धंधे में कमिश्नरेट पुलिस ने प्राईवेट स्कूल के प्रिंसिपल व उसके साथी को अरेस्ट किया है।

दोनों आरोपी लोगों की जरूरत के मुताबिक कम्प्यूटर से ही फर्जी सर्टीफिकेट निकाल कर लोगों को बेचते और हज़ारों रूपए वसूल रहे ते।

पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने फर्जी सीबीएसई और ओपन स्कूल सर्टिफिकेट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

सीपी स्वपन शर्मा ने कहा कि स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर इन्द्रजीत सिंह को सूचना मिली थी कि शहर में एक गिरोह सक्रिय है जो सीबीएसई और ओपन स्कूल के फर्जी प्रमाणपत्र बनाने में शामिल है।

मामले की जांच के दौरान पुलिस टीम ने इस फर्जीवाड़े में संलिप्त अनुराग डाबर निवासी बी-46 न्यू विनय नगर जालंधर और राघव चड्ढा निवासी फतेहपुरी टांडा रोड के रूप में हुई है।

जांच में पता चला कि अरेस्ट आरोपी अनुराग डाबर जालंधर के दोआबा चौक के निकट स्थित ए.के. मैमोरियल स्कूल में बतौर प्रिंसीपल कार्यरत है।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ थाना नंबर 8 में धारा 465,467,468,471,420 आईपीसी, 66डी आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

स्वप्न शर्मा ने बताया कि यह गिरोह बहुत ही शातिर तरीके से काम करता था और बड़े पैमाने पर फर्जी सर्टिफिकेट बनाने का काम करता था।

स्वपन शर्मा ने बताया कि पुलिस ने तलाशी के दौरान आरोपियों के कब्जे से एक प्रिंटर सहित एक कंप्यूटर सेट और करीब 600 फर्जी प्रमाणपत्र बरामद किये।

इस गिरोह के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अनुराग डाबर, जो एक निजी स्कूल का प्रिंसिपल है, छात्रों से डेटा इकट्ठा करता था और इसे दूसरे आरोपी राघव को भेजता था।

स्वपन शर्मा ने कहा कि राघव कंप्यूटर का उपयोग कर डेटा से फर्जी प्रमाणपत्र तैयार करता था और उसे महंगे दामों पर बेचता था।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि यह गिरोह इन प्रमाणपत्रों को 20,000 रुपये से लेकर 25,000 रुपये तक की कीमत पर बेचता था।

उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है और अधिक जानकारी बाद में साझा की जाएगी।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1