Prabhat Times

लुधियाना। (CMS Security 8.49 Cr loot trace police arrest 5 accused) लुधियाना में CMS कंपनी में हुई 8.49 करोड़ की लूट को पुलिस ने सुलझा लिया है।

पुलिस ने 10 आरोपियों में से 5 आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं। इसकी जानकारी सीएम भगवंत मान के साथ डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट कर दी।

सीएम ने लिखा कि लूट मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। वहीं DGP ने लिखा कि 60 घंटे से पहले मामले को सुलझा लिया है। बड़ी बरामदगी हुई है। पूछताछ जारी है।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को काले रंग की कार बरामद हुई है। इसमें कैश मिला है। लूट की वारदात में दो बाइकों का भी इस्तेमाल किया गया।

ये दोनों बाइक कैश वैन के आगे पायलट के रूप में चल रही थी। बदमाशों ने कंपनी के कर्मचारियों की आंख में मिर्च डाल कर उन्हें बंधक बना लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

गांव मंडियानी की सरपंच का खुलासा

गांव मंडियानी की सरपंच गुरप्रीत कौर ने बताया कि उनके गांव के दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। इन दोनों युवकों को वह देर शाम वापस उनके घर पहुंचा कर आई हैं।

इन युवकों में एक CMS कंपनी में ड्राइवर का काम करता है। लूट वाले दिन वह छुट्‌टी पर था। इस युवक ने 5 छुटि्टयां की थी। पुलिस को शक होने के कारण पूछताछ की।

सरपंच गुरप्रीत ने कहा कि दोनों युवकों ने उन्हें बताया कि पुलिस ने गांव ढट्‌ट से तीन लोगों को हिरासत में लिया।

पुलिस को वहीं से 12 लाख रुपए से भरा बैग भी बरसाती पानी के लिए लगाई जाली में पड़ा मिला है।

सरपंच मुताबिक कैश वैन गांव पंडोरी के कट से सिर्फ उनके गांव मंडियानी की ओर 1 सेकेंड के लिए रुकी थी।

जिस कारण पुलिस को इन दोनों युवकों पर शक हुआ। पुलिस की जांच में पूरा गांव उनके सहयोग दे रहा है।

पैसों से भरा बैग उठाने आए तो धरे गए युवक

पुलिस को सूचना थी कि गांव पंडोरी से करीब 5 किलोमीटर दूरी पर लुटेरों की मूवमेंट देखी गई है। इस दौरान पुलिस ने गांव ढट्‌ट नजदीक ट्रैप लगा दिया।

तीन युवक गांव ढट्‌ट के खेतों के नजदीक बनी झाड़ियों में छिपकर बैठे थे। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि वह भांग रगड़ रहे हैं।

पुलिस कर्मचारियों द्वारा जब सख्ती बरती गई तो तीनों युवकों ने असलियत उगली। बारिश के पानी की निकासी करने के लिए सड़क किनारे बनी सीमेंट जाली में काला रंग का बैग पुलिस को बरामद करवाया।

जगराओं में दंपत्ति के बेड से बरामद हुए 10 लाख

गांव ढट्‌ट के युवकों की निशानदेही पर पुलिस ने जगराओं के इलाका कोठाहरि सिंह में दबिश दी। पुलिस ने तालाशी दौरान एक घर के बेड से 10 लाख रुपए बरामद किए हैं।

उस घर की बुजुर्ग महिला कुलवंत कौर ने बताया कि पुलिस कर्मचारियों ने उनके घर की चेकिंग की। इस दौरान उनके बेटे और बहू के कमरे में पड़े बेड से पुलिस को 10 लाख रुपए मिले हैं।

बुजुर्ग कुलवंत कौर मुताबिक 9 जून रात को उसका बेटा और बहू कहीं गए थे और वह सुबह तड़के घर वापस आए।

कुलवंत कौर मुताबिक उन्हें नहीं पता था कि उनके बेटे ने 10 लाख रुपए बेड में छिपा रखे हैं। क्योंकि उनका बेटा कमरे को हमेशा ताला लगाकर रखता था।

कुलवंत कौर मुताबिक उनका बेटा साइप्रेस से करीब 6 महीने पहले वापस आया है। बेटे की शादी 5 साल पहले हुई है। वह अपनी पत्नी के साथ ही साइप्रेस में रहता था।

बरनाला से भी हिरासत में लिया सैनिटरी दुकान पर काम करने वाला कर्मचारी

लीड मिलने के बाद लगातार पुलिस ने देर रात तक छापामारी जारी रखी। बरनाला से पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया। उक्त युवक सैनिटरी की दुकान में काम करता है।

यह युवक लूट में शामिल महिला का भाई बताया जा रहा है। उक्त युवक के बारे अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई। पुलिस मामले के हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1