Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (cm meeting officers punjab government) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों को राज्य सरकार की जनहितैषी और विकास प्रमुख स्कीमों का लाभ हरेक योग्य लाभपात्री तक पहुँचाये जाने को यकीनी बनाने के लिए कहा।

आज यहाँ अलग- अलग विभागों के प्रशासनिक सचिवों की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब के विकास और लोगों की ख़ुशहाली के लिए पूर्ण तौर पर वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा कि सेहत, शिक्षा, रोज़गार जैसे क्षेत्र राज्य सरकार के प्राथमिकता वाले क्षेत्र हैं और लोगों की सुविधा के लिए इन क्षेत्रों पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए।

भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य भर में चल रहे प्रोजेक्टों को तय समय में मुकम्मल किया जाना चाहिए और लोगों की भलाई के लिए नयी स्कीमों की रूप-रेखा बनानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़े लोक हित में नयी भलाई स्कीमों तैयार करके लागू की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब हर क्षेत्र में सफलता की नयी इबारत लिख रहा है और देश में प्रथम राज्य के तौर पर उभर रहा है।

भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों को कहा कि सम्बन्धित विभागों द्वारा निर्धारित बजट को समय पर इस्तेमाल किये जाने को यकीनी बनाने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास और लोगों की भलाई के लिए सरकार के पास फंडों की कोई कमी नहीं।

उन्होंने कहा कि लोगों को साफ़- सुथरा शासन और पारदर्शी प्रशासकीय कामकाज मुहैया करवाना राज्य की प्रमुख प्राथमिकता है।

भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य यह यकीनी बनाना है कि जमीनी स्तर पर हरेक योग्य लाभपात्री तक इन भलाई स्कीम लाभ पहुँचाया जाये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज भलाई स्कीमों को लागू करने में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

जरूरतमंद व्यक्ति को लाभ पहुँचाने के लिए उचित व्यवस्था बनाने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों को इन स्कीमों का लाभ योग्य लोगों को मिलना यकीनी बनाने के लिए निरंतर निगरानी रखनी चाहिए।

भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों को सचेत करते हुये कहा कि राज्य सरकार भलाई स्कीमों को लागू करने में किसी तरह की लापरवाही और लिहाज़ को बर्दाश्त नहीं करेगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार हर हाल में यह यकीनी बनाऐगी कि इन स्कीमों का फ़ायदा सिर्फ़ योग्य लोगों को ही मिले।

उन्होंने कहा कि यह समय की ज़रूरत है कि राज्य को सही मायनों में ‘रंगला पंजाब’ बनाया जाये जहाँ हर नागरिक स्वाभिमान के साथ अपना जीवन बसर कर सके।

भगंवत सिंह मान ने कहा कि सरकारी स्कीमों का लाभ हासिल करना हरेक योग्य व्यक्ति हक है और अधिकारियों का भी यह फ़र्ज़ बनता है कि कोई भी लाभपात्री यह लाभ लेने से वंचित न रहे।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1