Prabhat Times
अमृतसर। (CM Charanjit Singh Channi at Amritsar) दो दिन पहले ही पंजाब के सी.एम. बने चरणजीत चन्नी ने पंजाबवासियों की दिल जीतना शुरू कर दिया है। चरणजीत चन्नी बेबाक होकर पब्लिक प्लेस पर आम जनता के बीच नज़र आ रहे हैं। आज सुबह चरणजीत चन्नी, नवजोत सिद्धू डिप्टी सी.एम. सुखजिन्द्र रंधावा, ओ.पी. सोनी व अन्य नेताओं के साथ सी.एम. चरणजीत चन्नी गुरू नगरी अमृतसर पहुंचे।
अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने पालकी साहिब पर फूलों की वर्षा भी की। श्री हरमंदिर साहिब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रुमला साहिब चढ़ाया और मुखवाक भी सुना।
वहीं श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक होने के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी जलियांवाला बाग पहुंचे। उन्होंने वहां पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। श्री हरमंदिर साहिब के बाद मुख्यमंत्री चन्नी जलियांवाला बाग व उसके बाद श्री दुर्गियाना मंदिर में माथा टेकने के लिए पहुंचा। उनके साथ दोनों उपमुख्यमंत्री और नवजोत सिंह सिद्धू भी साथ में मौजूद रहे।

गियाणी टी-स्टाल पर सी.एम. ने ली चाय की चुस्की, सुनाए शेयर

charanjitउन्‍होंने गियाणी टी स्‍टाल में बेंच पर बैठकर चाय और कचौरी का आनंद लिया। उनके साथ उपमुख्‍यमंत्री ओपी सोनी सहित कांग्रेस के विधायक व अन्‍य नेता भी थे। चन्‍नी और सिद्धू ने ज्ञानी टी स्टॉल पर डिप्टी सीएम ओम प्रकाश सोनी, पूर्व कैबिनेट मंत्री सुखविंदर सिंह सुख सरकारिया के साथ चाय पी और कचोरी खाई। अपने पुराना अंदाज में चन्नी ने लोगों को अच्छा पंजाब बनाने का वादा भी किया। सीएम के इस रूप को लोगों ने खूब पसंद किया। सीएम चन्नी को जब चाय का गिलास थमाया तो उन्होंने एक घूंट पिया और फिर कटोरी मंगवा कर चाय उसमें डाल कर पीनी शुरू कर दी। सिद्धू और चन्‍नी को कचौरी का स्‍वाद भी खूब पसंद आया।
इस दौरान दोनों ने वहां मौजूद लोगों से संवाद भी किया और उनको विकास का वादा किया। चन्‍नी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि पंजाब की नई सरकार का एकमात्र उद्देश्‍य व संकल्‍प आम लोगों का भला करना है। पंजाब के मुख्‍यमंत्री चन्‍नी और सिद्धू ने कहा कि यह सरकार सभी वर्ग और संप्रदायों की सरकार है। उन्‍होंने कहा कि अब सरकार और प्रशासन के दरवाजे सभी के लिए खुले रहेंगे। आम लोगों को अपने काम के लिए नहीं भटकना होगा। मुख्‍यमंत्री के आम लोगों का अंदाज देखकर वहां मौजूद लोग काफी खुश थे। उन्‍होंने कहा कि यदि सरकार का यह अंदाज आगे भी जारी रहे तो बेहतर होगा। इस दौरान पुलिस के लिए सुरक्षा को लेकर चुनौती बनी रही। पुलिस ने पूरे क्षेत्र को अपने कब्‍जे में ले लिया था।

ये भी पढ़ें