Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (cm bhagwant mann vs governor banwarilal purohit supreme court decision) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुप्रीम कोर्ट की तरफ से विधानसभा सत्रों को वैध करार दिए जाने के बाद खुशी व्यक्त की है।

वहीं सीएम ने पंजाब को वायु प्रदूषण पर फटकार लगाने के बाद केंद्र से मदद की अपील भी की है। गौरतलब है कि आज सुप्रीम कोर्ट व नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में 2 अहम मुद्दों पर बातचीत हुई है।

पंजाब सरकार की तरफ से विधानसभा सत्रों को गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित की तरफ से अवैध कहे जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

जिस पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने गवर्नर को सत्र अवैध कहने पर फटकार लगा दी। वहीं 19-20 जून को बुलाए गए सत्र को वैध करार दे दिया। जिस पर मुख्यमंत्री ने खुशी व्यक्त की है।

सुप्रीम कोर्ट के विधानसभा सत्रों को वैध कहे जाने के बाद सीएम ने कहा- मैं राज्यपाल का सम्मान करता हूं, ऐसा कुछ नहीं है कि मैं जीता हूं और राज्य के कल्याण के लिए सीएम और राज्यपाल के बीच संबंध अच्छे होने चाहिए। मैं यही चाहता हूं कि पंजाब सरकार अच्छे-अच्छे बिल लाए और गवर्नर उसे पास करते रहें।

मान बोले- पर्चा करना मेरे लिए अंतिम हल

सीएम भगवंत मान ने पराली जलाने के मुद्दे पर कहा कि किसानों पर पर्चे करना उनका अंतिम हल है। वह NGT से भी कह चुके हैं कि 1500 मैं और 1000 रुपए आप डलवा दो, लेकिन वे नहीं माने।

किसानों पर वह पर्चे नहीं करवाना चाहते। कुछ यूनियन के लोग जो सरकारी अधिकारी पर दबाव डाल कर पराली को आग लगवाते हैं, वे अपने व पंजाब के बच्चों की सांस घोंट रहे हैं।

अन्य फसलों पर भी दें MSP

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा- आज हमने लिख कर दिया कि धान की तरह ही अन्य फसलों पर भी MSP दी जाए। हमारे राज्य की धरती बहुत उपजाऊ है।

हम सूरजमुखी, मक्की, दालें भी उगाएंगे। भारत 2 बिलियन डॉलर की दालें कोलंबिया से मंगवाता है। हम उसे उगाएंगे, अगर MSP मिल जाती है तो।

धान व अन्य फसलों के बीच के गैप को भरने की जरूरत है। मामला अर्थव्यवस्था से जुड़ा है, इसलिए केंद्र को उनकी मदद करनी चाहिए।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1