Prabhat Times

चंडीगढ़। (CM Bhagwant mann reply on shri akal Takht sahib jathyedar giani harpreet singh ultimatum) श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा बीते दिन दिए गए विशाल खालसा वहीर के अल्टीमेटम पर आज पंजाब के सीएम भगवंत मान ने करारा जवाब दिया है।

सीएम भगवंत मान ने ट्वीट करके कहा कि , ”जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब जी, सबको पता है आप एस.जी.पी.सी. और बादलों का पक्ष रखते आ रहे हैं। इतिहास देखो, कई जत्थेदारों को बादलों ने अपने स्वार्थ के लिए इस्तेमाल किया है। अच्छा होता, अगर आप अल्टीमेटम बेअदबी और गायब हुए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूपों को लेकर जारी करते न कि हंसते-खेलते लोगों को भड़काने के लिए।”

जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने सीएम मान को दिया जवाब

जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होने लिखा कि भगवंत मान जी आप भी पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हो, उसी तरह मैं भी अपने समाज का छोटा सा प्रतिनिधि हूं। मुझे भी अपने समाज के निर्दोष नोजवानों के हक की गल करने का अधिकार है और मेरा फर्ज भी।

आप ठीक कह रहे हो, अक्सर भोले भाले धार्मिक लोगों को राजनीतिक लोग प्रयोग कर जाते हैं। पर मैं इस तरफ से पूरी तरह से सुचेत हूं।

पर आप ध्यान रखो अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए पंजाब को तंदूर की तरह गर्म रखने के लिए आप जैसे राजनीतिक लोगों को राजनीतज्ञ न प्रयोग कर लें।

राजनीति के लिए संवाद बाद में करेंगे। पहले आओ मिलकर पंजाब बचाएं और घर में प्रतीक्षा कर रही माताओँ को उनके जेलों में बंद उनके निर्दोष बच्चों से मिलवाएं और आर्शीवाद लें. वाहेगुरू भला करें…जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत ने दी थी ये चेतावनी

बता दें कि बीते दिन सिख समाज की बैठक के पश्चात श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने अमृतपाल सिंह के मामले में पंजाब की भगवंत मान सरकार को चेतावनी दी थी।

सिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (एसजीपीसी) और अकाल तख्त के जत्थेदार ने ऑपरेशन अमृतपाल के दौरान पकड़े गए सिख युवकों को रिहा करने की मांग की है। इसके लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था।

चेतावनी दी गई थी कि अगर सरकार ने निर्दोष सिख युवको को रिहा नहीं किया तो विशाल खालसा वहीर निकाला जाएगा।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1