Prabhat Times
चंडीगढ़। (Channi Government gave Diwali gift to Punjabis) पंजाब में चरणजीत चन्नी सरकार द्वारा पंजाबवासियों और कर्मचारियों को दीवाली के मौके पर बड़ा गिफ्ट दिया है। संभावना के मुताबिक पंजाब में बिजली सस्ती कर दी गई है। सी.एम. चन्नी ने ऐलान किया है कि पंजाब के लोगों को सभी 3 से लेकर 7 किलोवाट की स्लैब में 3 रूपए प्रति यूनिट बिजली रेटों में कटौती कर दी है साथ ही कर्मचारियों को 11 प्रतिशत डी.ए. दिया जाएगा। पंजाब सरकार का ये फैसला आज से ही लागू होगा।
चरणजीत चन्नी ने कहा कि पंजाब में सर्वे करवाया गया था कि लोग क्या चाहते हैं। लोग फ्री नहीं बल्कि सस्ती और रूटीन सप्लाई चाहते हैं। चन्नी ने कहा कि जो बिजली पहले सरकार मंहगी खऱीदती थी आज वही बिजली सरकार द्वारा 2 रूपए 65 पैसे में खऱीदी जा रही है। ये सरकार और अधिकारियों की काबलियत है।
सी.एम. चरणजीत चन्नी ने ऐलान किया है कि दीवाली के शुभ अवसर पर कर्मचारियों के लिए बड़ा उपहार लेकर आए हैं। आज तक कर्मचारियों को ऐसा उपहार नहीं मिला। पर मैं बताना चाहता हूं, पहले भी कर्मचारी हड़ताल पर थे। कर्मचारियों ने आश्वस्त किया है कि वे अब हड़ताल पर नहीं जाएंगे। इसके साथ ही वायदे मुताबिक कर्मचारियों को 11 प्रतिशत डी.ए. सभी कर्मचारियों को मिलेगा। इससे 440 करोड़ रूपए सरकार को बोझ पड़ेगा।
सी.एम. चरणजीत चन्नी ने समस्ता पंजाबी और देशवासियों को को दीवाली की बधाई दी। पंजाब की तरक्की की कामना की। चन्नी ने कहा कि आने वाले समय में सुनहरा पंजाब की सृजना हो। मेरी और कैबिनेट की तरफ से सभी को शुभकामनाएं है।

747 युवाओं को मिली नौकरी

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब दिवस पर प्रदेश के युवाओं के लिए एक बड़ी सौगात देते हुए सोमवार को पंजाब स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक, शुगरफेड और पंजाब में अनुकंपा के आधार पर भर्ती के तहत 747 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे। राज्य भंडारण निगम। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि 747 उम्मीदवारों में से 623 पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में, 27 शुगरफेड में और 97 पंजाब स्टेट वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन में नियुक्त किए गए हैं. प्रवक्ता ने आगे बताया कि वरिष्ठ प्रबंधक, प्रबंधक, आईटीओ, लिपिक, तकनीकी सहायक और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर नियुक्तियां की गई हैं.

ये भी पढ़ें