Prabht Times
चंडीगढ़। ताजपोशी के दौरान सार्वजनिक तौर पर दिखे नवजोत सिद्धू (Navjot Sidhu) के ‘अंहकारी’ रवैये से हाईकमान काफी खफा है। हाईकमान के निर्देशों पर नवजोत सिद्धू व कार्यकारी प्रधान पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिले। लगभग सवा घण्टे तक चली बैठक के दौरान पंजाब प्रदेश अध्यक्ष व कार्यकारी प्रधान द्वारा लिखित तौर पर प्रमुख मुद्दों पर सी.एम. से चर्चा की और पहले के आधार पर हल करने की बात की। इस पर कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा बताया गया कि जो मुद्दे हल करने के लिए कहा जा रहा है, सरकार द्वारा पहले से ही उन पर नीतिगत और योजनाबद्ध ढंग से काम कर रही है। जल्द ही हल किया जाएगा।
बता दें कि ताजपोशी के दौरान स्टेज पर नवजोत सिद्धू का कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रति रवैया हर किसी ने देखा। सिद्धू के इस रवैये का मामला हाईकमान तक भी उठा। बताया जा रहा है कि हाईकमान के निर्देशों पर आज दोपहर बाद प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिद्धू व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा, संगत सिंह गिलजिया, सुखविन्दर सिंह डैनी और पवन गोयल के साथ सी.एम. से मिले।
मीटिंग के पश्चात नवजोत सिद्धू ने ट्वीट किया कि सी.एम. को कुछ खास मुद्दों पर लिखित देकर जल्द हल करने की अपील की गई है। जिसमें बेअदबी और कोटकपूरा गोलीांड के आरोपियों को सजा दिलवाना, ड्रग रैकेट में संलिप्त लोगों को सजा दिलवाना, कृषि कानूनों को पंजाब में लागू नहीं होने दिया जाना, पावर परचेस एग्रीमैंट को रद्द करना, धरना दे रहे अध्यापकों, डाक्टरों, नर्सों, सफाई कर्मचारियों सहित 20 से अधिक यूनिअन का सरकार से विचार विमर्श करना इत्यादि मुद्दे जल्द हल करने की अपील की गई है।
इसके पश्चात सी.एम.ओ. द्वारा जारी ब्यान में कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से कहा गया कि इन मुद्दों को हल करने संबंधी पहले से ही सरकार प्रयासरत है। काफी समय से इन मुद्दों पर नीतिगत, कानूनी पहलू और योजनाबद्ध ढंग से हल करने के लिए काम किया जा रहा है। ये मुद्दे राज्य सरकार के ध्यान में है। मुख्यमंत्री ने मीटिंग में कहा किराज्य सरकार पार्टी के 2017 विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में राज्य के लोगों के साथ किये वादों में से अधिकतर को पहले ही लागू कर चुकी है और अन्य बाकी मामले भी जल्द हल हो जाएंगे।
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मीटिंग को सौहार्दपूर्ण बताते हुए कहा कि राज्य सरकार सभी चुनावी वादे पूरे करने के लिए वचनबद्ध है। पार्टी के हित में एक साथ मिलकर काम करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए मुख्यमंत्री ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्षों को कहा, ’’आपकी जीत मेरी जीत है और हमारी जीत पार्टी की जीत है। हमें राज्य और लोगों के हितों को देखते हुए एक साथ मिलकर काम करने की ज़रूरत है।’’
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि पार्टी नेता और वर्कर सरकार के लोक हितैषी फ़ैसले और सरकार के कामों को ज़मीनी स्तर पर लेकर जाएँ जिससे पंजाब के लोग कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य में पिछले चार साल से अधिक समय के दौरान किये गए शानदार कामों से अवगत हो सकें।मुख्यमंत्री ने सरकार और पार्टी के बीच बेहतर तालमेल यकीनी बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं को निरंतर मिलने की पेशकश की।

ये भी पढ़ें