Prabhat Times
जालंधर। (Bunty Malhotra played a big ‘game’ in JIT under the guise of ‘improvement’ and ‘trust’, DC recommends registration of FIR) इंप्रूवमैंट ट्रस्ट जालंधर में ‘इंप्रूवमैंट’ और ‘ट्रस्ट’ की धज्जियां उड़ाने वाले अजय मल्हौत्रा उर्फ बण्टी, पूर्व चेयरमैन दलजीत आहलूवालिया के खिलाफ डी.सी. जालंधर घनश्याम थौरी ने एफ.आई.आर. दर्ज करने की सिफारिश की है।
डी.सी. द्वारा पुलिस कमिश्नर को लिखे पत्र में स्पष्ट तौर पर पूर्व चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया का नाम तो नहीं लिखा, लेकिन जिस ढंग से उनका जिक्र किया गया है उससे स्पष्ट है कि दलजीत आहलूवालिया भी फाईलें गुम होने की इस बड़ी धांधली में फंसेंगे।
डिप्टी कमिश्नर एवं इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के प्रशासक घनश्याम थोरी ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की गुम हुई फाइलों के मामले में कांग्रेस नेता और ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन दलजीत सिंह आहलूवालिया पर उचित धाराओं में केस दर्ज करने की सिफारिश की है।
उनके साथ ट्रस्ट के सीनियर सहायक अजय मल्होत्रा उर्फ बण्टी पर भी केस दर्ज होगा। इसके लिए उन्होंने पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह तूर को पत्र लिख दिया है।
इसके साथ गुम हुईं 120 फाइलों की लिस्ट भी भेजी गई है। ये फाइलें इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की 23 विभिन्न स्कीमों के रिहायशी कमर्शियल और बूथों से संबंधित हैं।

सीवीओ की जांच में पता चला था फाइलें गुम हैं

इससे पहले इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के एग्जीक्यूटिव आफिसर भी पुलिस कमिश्नर को पत्र लिख चुके हैं।
ट्रस्ट की फाइलें गुम होने का मामला चीफ विजिलेंस अफसर की जांच में भी सामने आया था।
आरोप है कि यह फाइलें सीनियर सहायक अजय मल्होत्रा, जो कि तत्कालीन ट्रस्ट चेयरमैन दलजीत सिंह आहलूवालिया के ओएसडी के तौर पर काम कर रहे थे, ने रिकॉर्ड से निकलवा कर आहलूवालिया के आफिस में पहुंचाई थी।
यह भी आरोप है कि यह फाइलें तत्कालीन चेयरमैन तक तो पहुंचाई गईं लेकिन वापस रिकॉर्ड में जमा नहीं हुई।

डीसी ने लिखा- गुम हुईं फाइलें अत्यंत महत्वपूर्ण

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के कई मुलाजिमों ने भी सीवीओ के सामने यह बयान दिया था कि कई फाइलें इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन के पास हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने अपने पत्र में लिखा है कि यह फाइलें बेहद अहम हैं और इनके न मिलने से कई रिकॉर्ड का लेखा-जोखा नहीं मिलाया जा सकेगा। इससे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट को भारी वित्तीय नुकसान हो रहा है।
डिप्टी कमिश्नर ने पुलिस कमिश्नर से इस संबंध में दलजीत सिंह आहलूवालिया और अजय मल्होत्रा उर्फ बण्टी पर बनती धाराओं के तहत केस दर्ज करने के लिए कहा है।
बता दें कि जालंधर में ट्रस्ट की विभिन्न स्कीलमों 120 फाईलें गुम हैं। जिन्हें लेकर अब बवाल मचा हुआ है।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें