Prabhat Times

गट्टा मुंडी कासू (लोहियाँ ख़ास)। (breach at Gatta Mandi Kasu to be plugged in a few days : balkar singh) पिछले दिनों भारी बारिश कारण सतलुज दरिया के धक्का बस्ती नज़दीक धुस्सी बाँध में आई 900 फुट से अधिक दरार को पंजाब सरकार की तरफ से प्रसिद्ध वातावरण प्रेमी और मैंबर राज्य सभा संत बलबीर सिंह सीचेवाल के सहयोग से आने वाले कुछ दिनों में भर कर इलाके के गाँवों को बड़ी राहत दी जाएगी।

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने आज संत बलबीर सिंह सीचेवाल, नकोदर से विधायक इन्द्रजीत कौर मान, डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल, ज़िला प्रशासन के अधिकारियों और अलग- अलग गाँवों से आई संगत की मौजूदगी में उक्त कार्य की शुरुआत करवाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार लोगों के जान- माल की सुरक्षा के लिए बाँध के काम का जायज़ा ले रहे है।

उन्होंने कहा कि प्रशासकीय टीमों और संगत के सहयोग से आने वाले कुछ दिनों में यह दरार भर कर इलाके के लोगों का जीवन फिर आम की तरह किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लोगों की हर संभव मदद के लिए बड़े स्तर पर प्रयास कर रही है और इलाके में बिजली स्पलाई बहाल करने के साथ मैडीकल टीमें लगातार लोगों के स्वास्थ्य की जांच यकीनी बना रही है।

उन्होंने पंजाब के अलग- अलग क्षेत्रों से प्रभावित इलाकों के परिवारों के लिए मदद ले कर पहुँच रहे लोगों का धन्यवाद करते कहा कि प्राकृतिक आपदा कारण बने मौजूदा हलात पर पूरी तरह काबू कर लिया जाएगा।

राज्य सभा मैंबर संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने कहा कि अधिकारियों और संगत के सहयोग से दरार को पूरा करने का काम बड़े स्तर पर शुरू हो चुका है और जल्द ही बाँध का काम पूरा हो जाएगा, कुछ दिनों में यह दरार भर कर पहले की तरह आम जन- जीवन बहाल हो जाएगा।

उन्होंने संगत के सहयोग के लिए धन्यवाद करते अपील की कि इस दरार को भी पूरी तेज़ी के साथ दबा कर दरिया क्षेत्र वाले किसानों और परिवारों को बड़ी सुविधा मुहैया करवाई जाए जिससे वह पहले की तरह अपनी फसलों और घरों की संभाल यकीनी बना सकें।

विधायक इन्द्रजीत कौर मान ने ज़िला प्रशासन और संगत का धन्यवाद करते हुए कहा कि मंडाला में आई दरार को कुछ ही दिनों के समय में भऱ कर इलाके को राहत दी गई है और गट्टा मंडी कासू का काम पूरा होने के साथ लोगों को मौजूदा हलात से निजात मिलेगी।

डिप्टी कमिशनर विशेष सारंगल ने बांध के दोनों तरफ पर चल रहे काम का जायज़ा लेते सबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह औऱ भी ज्यादा समर्पण भावना के साथ इस लोकपक्क्षीय कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने में कोई कमी न छोड़े।

उन्होंने पुलिस के अधिकारियों को भी कहा कि दरार वाली जगह पर ट्रालियाँ- टिप्पर आदि आने के लिए सुविधाजनक अवाजायी को यकीनी बनाए।

कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह, विधायक इन्द्रजीत कौर मान और डिप्टी कमिश्नर ने मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम की तरफ से लोगों के किए जा रहे चैकअप और दी जा रही दवाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1