Prabhat Times
चंडीगढ़। (bikram majithia on punjab ex cm charanjit singh channi) ड्रग्स केस में जमानत पर बाहर आए पूर्व अकाली मंत्री बिक्रम मजीठिया ने पूर्व CM चरणजीत चन्नी पर तीखे तेवर दिखाए हैं।
मजीठिया ने कहा कि मेरे पास चन्नी की एक वीडियो है। जब वह मुड़के आएगा तो इसे चलाऊंगा। हालांकि वीडियो किस संबंध में है, इसके बारे में मजीठिया ने खुलासा नहीं किया।
पूर्व सीएम चन्नी की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार ने ही मजीठिया पर केस दर्ज किया था। इसका चन्नी ने चुनाव में भी नशे के खिलाफ कार्रवाई के तौर पर खूब क्रेडिट लिया।
इस केस में मजीठिया को 168 दिन पटियाला जेल में बिताने पड़े। चन्नी इस वक्त विदेश दौरे पर हैं।

मुझ पर जुल्म किया तो दोनों सीटों से हारे चन्नी

मजीठिया ने कहा कि यह इतिहास है कि सरकारें बहुत धक्केशाही करती हैं। इसी वजह से सरकारें बदल जाती हैं। कांग्रेस सरकार ने मुझ पर जुल्म किया तो उनकी हार हुई।
यह पहली बार हुआ कि सिटिंग चीफ मिनिस्टर चरणजीत चन्नी 2 सीटों से बुरी तरह हारा हो।
चन्नी के बारे में तो अब ‘छल्ला मुड़के नहीं आया’ गीत चल रहा है। मजीठिया ने कहा कि मैं जहां छोड़कर गया हूं, वहीं से शुरू करूंगा।

मजीठिया का पंजाब में शक्ति प्रदर्शन

कांग्रेस की पिछली सरकार में दर्ज ड्रग केस में जमानत मिलने के बाद अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने मंगलवार को शक्ति प्रदर्शन किया।
वह अपने समर्थकों के साथ शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां पहुंचे और शहीदी स्मारक पर माथा टेका।
इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की, जिसमें उन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी और उनके समय की सरकार पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।
मजीठिया ने कहा कि उनकी सोच है- उनका जवाब वह दें। मैं वड़िंग साहब से इस बात से सहमत नहीं।
लोकतंत्र क्या है, हम एक दूसरे के साथ सहमति रखें या न रखें, लेकिन बोलने का अधिकार सभी को है और लोकतंत्र की भी यही खूबसूरती है। मगर किसी को भी ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए, जिससे किसी का दिल दुखे।
बिक्रम मजीठिया ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को बोलने का अधिकार है और किसी को भी ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए, जिससे किसी का दिल दुखे। चरणजीत सिंह पहले मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री होंगे, जो अपनी दोनों सीटों पर चुनाव हार गए।
यह लोगों का फतवा है, जो उनके खिलाफ जारी हुआ। 2 DGP, 4 ADGP बदले झूठा पर्चा दाखिल कराने के लिए, लेकिन मिला क्या। इस तरह की राजनीति से पंजाब को क्या मिला।
मजीठिया ने कहा कि बदले की, नफरत की राजनीति से किसी का फायदा नहीं होगा। जिन्होंने बदलाखोरी की राजनीति की, उनका भी अता पता नहीं है। पी चिदंबरम पर करोड़ों रुपए खर्च किए।
चिंदबरम को लाने ले जाने के लिए हेलिकॉप्ट भेजा जाता था। एक तरफ सरकार कहती थी कि खजाना खाली है, लेकिन मेरे साथ राजनीतिक रंजिश निकालने के लिए सरकारी खजाने से 5-6 करोड़ रुपया खर्च कर डाला। यही पैसा विकास पर लगना चाहिए था।

बगावती तेवर दिखा रहे अयाली को भाई बताया

अकाली दल में बागी तेवर दिखा रहे लुधियाना के दाखा से विधायक मनप्रीत अयाली पर मजीठिया के सुर नरम रहे। मजीठिया ने कहा कि मनप्रीत अयाली मेरा भाई है।
उनसे मेरा पारीवारिक रिश्ता है। हम सुख-दुख के साथी रहे हैं। अपने विचार कोई भी रख सकता है। हम एक परिवार हैं और परिवार ही रहेंगे।

जालंधर पहुंचे मजीठिया के जब्रदस्त स्वागत, वर्करों में मजीठिया ने फूंकी जान

जालंधऱ पहुंचे मजीठिया के जब्रदस्त स्वागत किया गया। जालंधर के रामा मंडी चौक और पठानकोट चौक में स्वागत हुआ। काफी अर्से के बाद शिरोमणि अकाली दल के वर्करों में उत्साह नज़र आया।
विधानसभा चुनावों में करारी शिकस्त के बाद आज पहली बार वर्कर उत्साहित दिखे। जालंधर पहुंचे मजीठिया ने सभी वर्करों को कहा कि डट जाएं। जनता के संपर्क में रहें। काम करें।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14