Prabhat Times
जालंधर। (Beware of women posting their photos on Facebook) आप भी करते हैं सोशल मीडिया पर अपनी फोटो पोस्ट, तो हो जाएं सावधान।
लाइक, कमैंटस लेने के लिए अपनी फोटो फेसबुक या सोशल मीडिया के किसी और प्लेटफार्म पर डालना भारी पड़ सकता है। क्योंकि एक ऐसा गिरोह सक्रिय हो चुका है जो आपकी फोटो को अश्लील फोटो के साथ मिक्स करके वॉयरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा है।
इस शातिर गिरोह के जाल में जालंधर की ही कुछ लड़कियां फंस चुकी है। कुछेक लड़कियों द्वारा तो डर के मारे हज़ारों रूपए भी गंवा चुकी है।
जानकारी के मुताबिक जालंधर की एक महिला को कुछ दिन पहले फोन आया कि उनका लोन पेमैंट बैलेंस रहती है। महिला ने उन्हें कहा कि उसने तो कभी लोन लिया ही नहीं।
इतना सुनकर दूसरी तरफ से देख लेने की धमकी दी और कुछ ही देर बाद उन्हें उनकी ही फोटोशॉप में बनाई हुई अश्लील फोटो भेज दी। जिसे देख कर वे डर गई।
महिला के मुताबिक दोबारा फोन आया तो उसे धमकाया गया कि अगर उसने पैसे न दिए तो उसकी ये फोटो वॉयरल कर देंगे। महिला के मुताबिक उसने डर के मारे कुछ रूपए उनके अकाउंट में सैंड कर दिए। लेकिन अब हर दूसरे दिन उससे पैसे मांगे जा रहे हैं।
महिला का कहा है कि उसकी वही फोटो एडिट हुई हैं, जो उसने अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट में पोस्ट की थी। उसने अपने परिवार को बता कर पुलिस में शिकायत दी है।

कई लड़कियों को आ चुके हैं फोन, विदेशी नंबरों से आ रहे हैं फोन

मामले की जांच के दौरान पता चला कि ऐसे फोन कई लड़कियों को आ चुके हैं। सभी फोन विदेशी नंबरों या इंटरनेट कॉलिंग हो रहे हैं। फोन करने वाले लड़के और लड़कियां है। जो की फोन उठाते ही महिलाओं को धमकाते हैं और तुरंत पेमेंट देने की बात करते हैं। धमकाया जा रहा है कि उनकी फोटो वॉयरल कर देंगे।

लोन पेमैंट या फोन बिल बैलेंस के बहाने करते हैं कॉल

प्रभात टाइम्ज़ के पास ऐसी कई कॉल रिकाडिंग मौजूद हैं। जिसमें लड़के लड़कियां अलग अलग नंबरो से फोन करके धमकियां दे रहे हैं। लड़कियों को समय देकर पेमैंट तुरंत करने की बात कही जा रही है। गाली गलौच किया जा रहा है।

कांटैक्ट लिस्ट की गई हैक!

पता चला है कि ब्लैकमेलर गिरोह द्वारा कुछ महिलाओँ के फोन की कॉल  लिस्ट भी हैक की गई है। महिलाओँ को धमकाया जा रहा है कि उनकी अश्लील फोटो को उनके कांटैक्ट में वॉयरल कर देंगे।

पुलिस के पास पहुंचा मामला

एक महिला द्वारा इस मामले में पुलिस में शिकायत भी कर दी गई है। कॉल रिकाडिंग और जिन नंबरों से कॉल आ रहे हैं, वे नंबर भी पुलिस को दिए जा चुके हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।

ये भी पढ़ें